IPL 2021: हर्षल पटेल ने रचा इतिहास, आईपीएल के 14 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ था ऐसा

DC vs RCB Highlights, IPL 2021 Latest Updates: पिछले सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले हर्षल के लिए यह सीजन काफी शानदार रहा है।

By अमित कुमार | Published: April 28, 2021 07:20 PM2021-04-28T19:20:19+5:302021-04-28T19:20:19+5:30

IPL 2021 harshal patels first six matches of this season take 17 wickets | IPL 2021: हर्षल पटेल ने रचा इतिहास, आईपीएल के 14 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ था ऐसा

हर्षल पटेल। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली की कप्तानी में हर्षल पटेल ने अच्छा प्रदर्शन किया है।हर्षल पटेल ने हर मैच में विकेट चटकाने का काम किया है।हर्षल पटेल को आरसीबी ने दिल्ली से ट्रेड किया था।

DC vs RCB Highlights, IPL 2021 Latest Updates: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की तरफ से डेथ ओवरों में मुख्य गेंदबाजी की भूमिका निभाने वाले हर्षल पटेल ने दिल्ली के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की। हर्षल पटेल ने अंतिम के ओवरों में बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया जिस कारण आरसीबी जीत दर्ज करने में कामयाब रही। 

इस मैच के दौरान हर्षल पटेल ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। हर्षल पटेल ने इस सीजन पहले 6 मैचों में 17 विकेट चटका चुके हैं। यह आईपीएल के इतिहास में पहले 6 मैच में किसी भी गेंदबाज द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा विकेट हैं। इससे पहले मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज 6 मुकाबलों में 16 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीजन के ओपनिंग मैच में ही पटेल ने 5 विकेट झटके। 

हर्षल ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर पांच विकेट लिये। इसके अलावा एबी डिविलियर्स ने शानदार पारी खेली जिससे आरसीबी ने दो विकेट से जीत हासिल की। हरियाणा के इस तेज गेंदबाज मैच के बाद कहा कि जब मुझे आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स से लिया तो मुझे बता दिया गया था कि फ्रेंचाइजी की तरफ से मेरी क्या भूमिका होगी।

 

डेथ ओवरों में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और कप्तान विराट कोहली ने भी कहा कि हर्षल को पता था कि उनसे इस मुश्किल भूमिका में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। हर्षल ने कहा कि मेरे लिये स्पष्ट निर्देश थे कि मैं आखिरी दो ओवर (18वां और 20वां ओवर) करूंगा। इससे मैं अपनी भूमिका को लेकर स्पष्ट था। इससे मुझे बल्लेबाजों के खिलाफ रणनीति बनाने में मदद मिली। 

Open in app