ऋषभ पंत को लेकर सुरेश रैना ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हर कोई उन्‍हें मंदिर का घंटा समझकर बजाकर चला जाता था, लेकिन अब...

आईपीएल में पहला मैच दिल्ली और चेन्नई के बीच होगा। चेन्नई के सुरेश रैना ने दिल्ली के नए कप्तान ऋषभ पंत को लेकर अपनी राय दी है।

By अमित कुमार | Published: April 2, 2021 05:27 PM2021-04-02T17:27:24+5:302021-04-02T17:29:05+5:30

IPL 2021 CSK Suresh Raina says DC captain Rishabh Pant will be a talismanic leader | ऋषभ पंत को लेकर सुरेश रैना ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हर कोई उन्‍हें मंदिर का घंटा समझकर बजाकर चला जाता था, लेकिन अब...

सुरेश रैना और ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत में ऋषभ पंत की भूमिका अहम रही थी।ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी टीम के लिए अहम पारियां खेली।पंत की कोशिश इस साल दिल्ली को पहली बार खिताब दिलाने की होगी।

दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान और भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से लगातार चर्चाओं में हैं। ऑस्ट्रेलिया के गाबा में टीम इंडिया को जीत दिलाने से लेकर इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई ताबड़तोड़ पारियों के बाद हर कोई पंत का गुनगान करने में लगा हुआ है। अब ऋषभ पंत को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। 

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार बल्‍लेबाज सुरेश रैना पंत के आलोचकों पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। रैना ने कहा कि ऋषभ पंत की बात है तो उनके साथ फिटनेस संबंधी समस्‍याएं चल रही थीं. वह काफी खराब दौर से गुजरे थे। इतना कि कोई भी उन्‍हें मंदिर का घंटा समझकर बजाकर चला जा रहा था। लेकिन अब चीजे बदल गई है। पिछले कुछ समय में ऋषभ पंत ने खुद को साबित किया है। 

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि पंत जैसे स्‍ट्रोक प्‍लेयर के लिए जरूरी है कि उन्‍हें खुलकर खेलने की आजादी दी जाए। उन्‍हें समर्थन की जरूरत है और विराट कोहली ऐसा कर रहे हैं. पंत टीम के साथ अगले 10 से 15 साल तक रहेंगे। पंत इस बार आईपीएल के सबसे युवा कप्तान होंगे। ऐसे में अब इस नई जिम्मदारी के मिलने से उनके खेल में और निखार आएगा। 

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में सभी प्रारूपों में स्वयं को साबित किया है और वह भविष्य में भारतीय टीम की कमान संभालने के दावेदारों में सबसे आगे होंगे। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने से पंत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई करेंगे। 

Open in app