नासिर हुसैन ने चुनी आईपीएल-2020 की प्लेइंग इलेवन, विराट कोहली समेत रोहित शर्मा जगह बनाने में नाकाम

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आईपीएल 2020 की अपनी बेस्ट टीम चुनी है, जिसमें रोहित शर्मा को ना चुनना सभी को हैरानी में डाल गया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 13, 2020 05:29 PM2020-11-13T17:29:45+5:302020-11-13T17:37:11+5:30

IPL 2020: Virat Kohli out of Nasir Hussain IPL 2020 team, included these two young Indian batsmen | नासिर हुसैन ने चुनी आईपीएल-2020 की प्लेइंग इलेवन, विराट कोहली समेत रोहित शर्मा जगह बनाने में नाकाम

नासिर हुसैन ने केएल राहुल को अपनी टीम का कप्तान चुना है।

googleNewsNext
Highlightsनासिर हुसैन ने चुनी IPL 2020 की अपनी फेवरेट टीम।विराट कोहली समेत रोहित शर्मा को नहीं दी जगह।दो युवा भारतीय बल्लेबाजों को किया शामिल।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने आईपीएल-2020 की अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिसमें छह भारतीयों को स्थान दिया है। दिलचस्प यह है कि उनकी टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

केएल राहुल-शिखर धवन को चुना सलामी बल्लेबाज

यूएई में आपीएल का 13वां सत्र समाप्त होने के बाद कई पूर्व क्रिकेटर टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर सर्वश्रेष्ठ एकादश चुन रहे हैं। हुसैन ने अपने टीम में पंजाब के कप्तान केएल राहुल और दिल्ली के ओपनर शिखर धवन को बतौर सलामी बल्लेबाज रखा है, जबकि नंबर तीन पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव तथा चार पर ईशान किशन को जगह दी है। 

आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स पांचवें क्रमांक के बल्लेबाज हैं, जो विकेट कीपर भी हैं। मुंबई इंडियंस के स्टार ऑल-राउंडर हार्दिक पंड्या छठे नंबर पर मौजूद हैं। 

केएल राहुल ने इस सीजन आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए।
केएल राहुल ने इस सीजन आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए।

तेज गेंदबाजों में नासिर ने मुंबई के ट्रेंट बोल्ट तथा जसप्रीत बुमराह, दिल्ली के कागीसो रबाडा और राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर को अपनी टीम में शामिल किया है। सनराइजर्स के राशिद खान उनकी टीम में इकलौते स्पिनर हैं। केएल राहुल टीम के कप्तान हैं। आईपीएल-13 में चूंकि विराट कोहली और रोहित शर्मा का प्रदर्शन खास नहीं था इसलिए उन्हें स्थान नहीं दिया गया है। यहां तक कि डेविड वार्नर को तक जगह नहीं मिल पाई है। 

नासिर हुसैन की आईपीएल ड्रीम 11 टीम -

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, सूर्युकमार यादव, ईशान किशन, एबी डिविलियर्स, हार्दिक पंड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, कागीसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

आकाश  की टीम में तीन अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी आईपीएल में टीम में तीन ऐसे भारतीय क्रिकेटरों को स्थान दिया है जिनका अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण नहीं (अनकैप्ड) हुआ है। यह हैं राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया और मुंबई इंडियंस के ईशान किशन एवं सूर्यकुमार यादव। केएल राहुल कप्तान और विकेट कीपर हैं। टीम के अन्य खिलाड़ी हैं- शिखर धवन, एबी डि विलियर्स, राशिद खान, युजुवेंद्र चहल, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह एवं कागिसो रबाडा।

Open in app