IPL 2020, SRH vs KKR, Match Preview & Dream11: केकेआर को चुनौती देगी हैदराबाद, जानिए क्या हो सकती है संभावित टीमें

IPL 2020, SRH vs KKR, Match Preview & Dream11: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सीजन का 35वां मैच खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 18, 2020 06:29 AM2020-10-18T06:29:35+5:302020-10-18T06:29:35+5:30

IPL 2020, Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, SRH vs KKR, Match Preview & Dream11: केकेआर को चुनौती देगी हैदराबाद, जानिए क्या हो सकती है संभावित टीमें

IPL 2020, SRH vs KKR, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsकेकेआर-हैदराबाद के बीच सीजन का 35वां मैच।केकेआर ने अब तक चार मैचों में जीत दर्ज की है।सनराइजर्स ने आठ मैचों में केवल तीन मैच जीते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की कप्तानी संभालने के बाद पहले मैच में ही करारी हार का सामना करने वाले इयोन मोर्गन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेंगे।

लगातार खराब प्रदर्शन के कारण दिनेश कार्तिक ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ शुक्रवार को मैच से पहले कप्तानी अपने उप कप्तान मोर्गन को सौंप दी थी। इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान की नयी भूमिका में शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनकी टीम को मुंबई से आठ विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

केकेआर ने अब तक चार मैचों में जीत दर्ज की है लेकिन उसे इतने ही मैचों में हार भी मिली है। अगर दो बार का चैंपियन केकेआर प्लेऑफ में जगह बनाना चाहता है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

आरसीबी के खिलाफ 194 रन के लक्ष्य के सामने केकेआर के बल्लेबाज 20 ओवरों में 112 रन ही बना पाये। मुंबई के खिलाफ तो आठ ओवर में उसका स्कोर चार विकेट पर 42 रन हो गया था। उसकी आधी टीम 11वें ओवर में 61 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट गयी थी। इसके बाद मोर्गन (नाबाद 39) और तेज गेंदबाज पैट कमिन्स (नाबाद 53) के बीच छठे विकेट के लिये 87 रन की अटूट साझेदारी से टीम पांच विकेट पर 148 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची।

शीर्ष क्रम में शुभमन गिल अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे हैं जबकि राहुल त्रिपाठी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 81 रन की बेहतरीन पारी खेलने के बाद 20 रन की संख्या के पार नहीं पहुंच पा रहे है।

नितीश राणा नहीं चल पा रहे हैं जबकि कार्तिक के बल्लेबाजी क्रम को लेकर लगातार प्रयोग किये जा रहे हैं। आंद्रे रसेल और मोर्गन भी अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर पाये हैं। केकेआर के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई के खिलाफ कम अंतर वाली जीत के दौरान अच्छी गेंदबाजी की लेकिन आरसीबी और मुंबई के खिलाफ उन्होंने आसान रन लुटाये। स्पिनर सुनील नारायण का गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट किये जाने के बाद भी उनकी गेंदबाजी कमजोर पड़ी है। वह पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाये।

सनराइजर्स ने आठ मैचों में केवल तीन मैच जीते हैं। तेज गेंदबाजी के अगुआ भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर मिशेल मार्श के चोटिल होकर बाहर हो जाने से सनराइजर्स इसी उहापोह में बना रहा कि वह बल्लेबाजी को मजबूत करे या गेंदबाजी को। टीम अपनी बल्लेबाजी विशेषकर शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों जॉनी बेयरस्टॉ, कप्तान डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे और केन विलियम्सन पर बहुत अधिक निर्भर है।

सनराइजर्स के लिये चिंता का विषय राशिद खान की फॉर्म में है। अफगानिस्तान के इस लेग स्पिनर ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन पिछले दो मैचों में वह बेअसर रहे हैं। राहुल तेवतिया, अंबाती रायुडु और शेन वाटसन ने उन पर छक्के जड़े थे। सनराइजर्स की गेंदबाजी जबकि कमजोर है तब वार्नर को अपने इस स्टार लेग स्पिनर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders: Probable Playing 11

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा / विजय शंकर, शाहबाज नदीम, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा और खलील अहमद

कोलकाता नाइट राइडर्स: राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन / कुलदीप यादव, शिवम मावी / लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, प्रिसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders: My Dream11 Team

जॉनी बेयरस्टो, दिनेश कार्तिक, डेविड वॉर्नर (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, प्रियम गर्ग, आंद्रे रसेल, राशिद खान, पैट कमिंस, खलील अहमद, वरुण चक्रवर्ती

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app