IPL 2020: विराट कोहली को 7वीं बार आउट कर संदीप शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड, अब तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका ऐसा

संदीप शर्मा के नाम 89 मैचों में 105 आईपीएल विकेट हैं लेकिन इसके बावजूद उनके नाम की ज्यादा चर्चा नहीं होती। हैदराबाद से पहले संदीप पंजाब के लिए आईपीएल खेला करते थे।

By अमित कुमार | Published: November 1, 2020 11:11 AM2020-11-01T11:11:50+5:302020-11-01T11:11:50+5:30

IPL 2020 Sandeep Sharma enjoyed getting Virat Kohli out for record seventh time | IPL 2020: विराट कोहली को 7वीं बार आउट कर संदीप शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड, अब तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका ऐसा

विराट कोहली का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते संदीप शर्मा। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली को संदीप शर्मा ने सातवीं बार आउट किया है। डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे संदीप ने बिलकुल सही साबित किया।सनराइजर्स की ओर से संदीप ने 20 जबकि होल्डर ने 27 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

संदीप शर्मा की अगुआई में गेंदबाजों के प्रभावी प्रदर्शन के बाद रिद्धिमान साहा की उपयोगी पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने एकतरफा मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पांच विकेट से हराकर प्ले में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखी। इस जीत से हैदराबाद की टीम के 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के 13 मैचों में 14 अंक हैं और टीम दूसरे स्थान पर है। 

सनराइजर्स की ओर से संदीप ने 20 जबकि होल्डर ने 27 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। राशिद खान, शाहबाज नदीम और टी नटराजन ने एक-एक विकेट हासिल किया। नटराजन ने चार ओवर के अपने स्पैल में सिर्फ 11 रन दिए। बेंगलोर की टीम अंतिम नौ ओवर में 49 रन ही बना सकी। बेंगलोर की ओर से सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप (32) के अलावा कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया।

संदीप शर्मा के आगे बेबस आरसीबी के बल्लेबाज

डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे संदीप ने बिलकुल सही साबित किया। संदीप ने अच्छी फॉर्म में चल रहे देवदत्त पड्डिकल (05) को बोल्ड करने के बाद विरोधी टीम के कप्तान विराट कोहली (07) को शॉर्ट एक्सट्रा कवर पर केन विलियमसन के हाथों कैच कराया। इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल में सातवीं बार कोहली को आउट किया है। बेंगलोर की टीम पावर प्ले में दो विकेट पर 30 रन ही बना सकी।

विराट कोहली को सातवीं बार संदीप सर्मा ने बनाया अपना शिकार

विराट कोहली को संदीप शर्मा ने सातवीं बार आउट किया है। वो आईपीएल में विराट को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले आशीष नेहरा के नाम ये रिकॉर्ड था। आशीष नेहरा ने विराट कोहली को आईपीएल में छह बार आउट किया था। संदीप शर्मा ने विराट कोहली का विकेट लेते ही एक खास उपलब्धि भी हासिल की। वो पावरप्ले में 50 विकेट लेने वाले महज दूसरे गेंदबाज बन गए। 

Open in app