IPL 2020, KXIP vs MI: लीग में मुंबई का पलड़ा रहा पंजाब पर भारी, पिच से मिल सकती है गेंदबाजों को मदद

अपने पिछले मैच में दोनों टीमों को हार मिली है, ऐसे में मुंबई और पंजाब की टीमें नई ऊर्जा के साथ मैदान पर उतरेंगी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 1, 2020 03:54 PM2020-10-01T15:54:32+5:302020-10-01T15:54:32+5:30

IPL 2020, Kings XI Punjab vs Mumbai Indians, 13th Match, head to head and pitch report | IPL 2020, KXIP vs MI: लीग में मुंबई का पलड़ा रहा पंजाब पर भारी, पिच से मिल सकती है गेंदबाजों को मदद

मुंबई की ओर से पिछले मैच में ईशान किशन ने 99 रन की पारी खेली थी।

googleNewsNext
Highlightsमुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा सीजन का 13वां मैच।पिछले मुकाबलों में दोनों टीमों को मिली मात।3 में से सिर्फ 1 मुकाबला ही जीत सकी हैं दोनों टीमें।

इंडियन प्रीमियर लीग में 1 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने होंगीं। इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 24 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें मुंबई ने 13, जबकि पंजाब ने 11 मैचों में जीत हासिल की है।

पिछले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद हार का सामना करने वाली मुंबई और पंजाब की टीमें गुरुवार को होने वाले इस मैच में छोटी-छोटी गलतियों से बचकर लय हासिल करने की कोशिश करेंगी।

मुंबई इंडियंस की खामियां और खूबियां

रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव के साथ ईशान किशन की मौजूदगी मुंबई को मजबूत बनाती है। इन्होंने पिछले मुकाबले में तूफानी पारी खेली थी। टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग काफी संतुलित है।

वहीं बात अगर कमजोर पक्ष की करें, तो स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फॉर्म में नहीं हैं। उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है। पिछला मुकाबला सुपर ओवर में गंवाने से खिलाड़ियों का मनोबल प्रभावित हुआ होगा। 

किंग्स इलेवन की खामियां और खूबियां

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल धांसू ओपनर हैं। टीम के पास मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल जैसे बल्लेबाज हैं, जिससे बैटिंग काफी मजबूत होती है। वहीं  कमजोर पक्ष पर नजर डालें, तो अपने दो मैचों में पंजाब बेहतर स्थिति में होने के बावजूद हारा है। इसके साथ ही गेंदबाज भी लय में नहीं हैं। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को छोड़कर कोई भी बॉलर पिछले मैच में प्रभाव नहीं छोड़ पाया था।

पिच रिपोर्ट 

अबू धाबी में यहां चार मुकाबलों में दो बार पहली और दो बार दूसरी पारी में बल्लेबाजी करनेवाली टीम जीती है। मंगलवार को दिल्ली और सनराइजर्स के बीच खेले गए मुकाबले में तेज गेंदबाज और स्पिनर दोनों का बोलबाला रहा था। ऐसे में आज के मुकाबले में भी पिच से गेंदबाज ज्यादा लाभ उठा सकते हैं। हालांकि यह नहीं भूलना चाहिए कि मुंबई इंडियंस ने इसी पिच पर पांच विकेट पर 195 रन बनाए थे। 

वेदर रिपोर्ट 

यहां दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। ह्यूमिडिटी 37 फीसदी होगी, जबकि हवाओं की रफ्तार 21 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है। 

Open in app