IPL 2020, KXIP vs KKR, Match Preview & Dream11: हार से परेशान पंजाब, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद केकेआर खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल हो गई है चूंकि उसके अधिकांश खिलाड़ी फॉर्म में हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 10, 2020 06:25 AM2020-10-10T06:25:20+5:302020-10-10T06:25:20+5:30

IPL 2020, Kings XI Punjab vs Kolkata Knight Riders, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, KXIP vs KKR, Match Preview & Dream11: हार से परेशान पंजाब, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2020, KXIP vs KKR, Match Preview & Dream11: हार से परेशान पंजाब, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

googleNewsNext
Highlightsपंजाब-कलकत्ता के बीच सीजन का 24वां मैच।5 में से 3 मैच अपने नाम कर चुकी केकेआर।सबसे आखिरी पायदान पर किंग्स इलेवन पंजाब।

लगातार तीन मैच हार चुकी किंग्स इलेवन पंजाब को इंडियन प्रीमियर लीग में अपना अभियान ढर्रे पर लाने के लिये शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स पर जीत दर्ज करनी होगी जो शानदार प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। 

सनराइजर्स हैदराबाद से पिछला मैच 69 रन से हारने वाली पंजाब टीम के लिये केकेआर की चुनौती और भी कठिन होगी जिसके पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। पांच हार और एकमात्र जीत के बाद पंजाब दो अंक लेकर तालिका में सबसे नीचे है जबकि केकेआर तीन जीत के साथ छह अंक लेकर चौथे स्थान पर है।

कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद केकेआर खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल हो गई है चूंकि उसके अधिकांश खिलाड़ी फॉर्म में हैं। शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्रभावित कर रहे हैं जबकि राहुल त्रिपाठी में गजब का आत्मविश्वास है। उन्होंने दो दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 87 रन की पारी खेली। 

सुनील नारायण शुरुआती विफलताओं के बाद बल्ले और गेंद से फार्म में लौटे हैं। मध्यक्रम में इयोन मोर्गन की मौजूदगी टीम को मजबूती देती है और नीतिश राणा ने भी प्रभावित किया है। आंद्रे रसेल ने हालांकि अभी तक वह फार्म नहीं दिखाया है जिसके लिये वह जाने जाते हैं। केकेआर के लिये चिंता का सबब कप्तान दिनेश कार्तिक का खराब फॉर्म है। 

टूर्नामेंट की शुरूआत में तीसरे नंबर पर उतरकर भी वह विफल रहे और पिछले मैच में सातवें नंबर पर भी कोई कमाल नहीं कर सके। चेन्नई के खिलाफ उन्होंने हालांकि बेहतरीन कप्तानी की, खासकर गेंदबाजी में बदलाव असरदार रहे। 

तेज गेंदबाजी में कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी के अलावा पैट कमिंस हैं जबकि स्पिन का दारोमदार नारायण और वरूण चक्रवर्ती संभालेंगे। किंग्स इलेवन पंजाब के लिये बल्लेबाजी का दारोमदार केएल राहुल और मयंक अग्रवाल पर होगा। 

क्रिस गेल अगर फिट होते हैं तो इस आईपीएल में पहला मैच खेलेंगे। वह ‘फूड पाइजनिंग का शिकार होगए थे। डैथ ओवरों की गेंदबाजी पंजाब के लिये चिंता का विषय रही है और केकेआर जैसी मजबूत टीम के खिलाफ इस पर विशेष ध्यान देना होगा।

Kings XI Punjab vs Kolkata Knight Riders: Probable Playing 11

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह/दीपक हुड्डा, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सुनील नारायण, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटीकपर), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी।

Kings XI Punjab vs Kolkata Knight Riders: My Dream11 Team

विकेटकीपर: केएल राहुल, निकोलस पूरन

बल्लेबाज: इयोन मोर्गन, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, क्रिस गेल

ऑलराउंडर: आंद्रे रसेल

गेंदबाज: पैट कमिंस, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app