IPL 2020, DC vs SRH: दिल्ली पर हैदराबाद का पलड़ा रहा भारी, जानिए किसका साथ दे सकती है पिच

सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन अब तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है। ऐसे में डेविड वॉर्नर इस मैच में वापसी की कोशिश करेंगे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 29, 2020 03:44 PM2020-09-29T15:44:45+5:302020-09-29T15:44:45+5:30

IPL 2020, Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad, head-to-head, pitch report | IPL 2020, DC vs SRH: दिल्ली पर हैदराबाद का पलड़ा रहा भारी, जानिए किसका साथ दे सकती है पिच

IPL 2020, DC vs SRH: दिल्ली पर हैदराबाद का पलड़ा रहा भारी, जानिए किसका साथ दे सकती है पिच

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली-हैदराबाद के बीच सीजन का 11वां मैच।सत्र की पहली जीत को बेताब हैदराबाद।दोनों टीमों के बीच अब तक खेले जा चुके 15 मैच।

आईपीएल-13 में मंगलवार (29 सितंबर) को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सीजन का 11वां मैच खेला जाना है। दोनों टीमें अब तक 15 मैच खेली हैं, जिसमें दिल्ली ने 6, जबकि हैदराबाद ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

आत्मविश्वास से लबरेज दिल्ली, वापसी की कोशिश में हैदराबाद

लगातार दो जीत से आत्मविश्वास से भरी दिल्ली की टीम हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी। डेविड वार्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट की इकलौती टीम है जिसे पहली जीत का इंतजार है। उसकी कोशिश मैच से टूर्नामेंट में वापसी करने की होगी।

दिल्ली डेयरडेविल्स का कमजोर और मजबूत पक्ष

लगातार दो जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। श्रेयस अय्यर की उम्दा कप्तानी से टीम मजबूत नजर आ रही है। तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्त्जे शानदार फॉर्म में हैं। अक्षर पटेल और अमित मिश्रा का प्रदर्शन भी शानदार है। 

वहीं बात अगर कमजोर पक्ष की करें, तो रन गति अपेक्षा के अनुरूप बढ़ाने में बल्लेबाज सफल नहीं हो सके हैं। दूसरे मुकाबले में 11 ओवर में पहले विकेट के लिए 94 की साझेदारी के बावजूद टीम 200 के करीब नहीं पहुंच सकी थी।

सनराइजर्स हैदराबाद का कमजोर और मजबूत पक्ष

राशिद खान की मौजूदगी सनराइजर्स हैदराबाद को मजबूत बनाती है। बेयरस्टॉ अच्छी फॉर्म में हैं। इसके साथ केन विलियम्सन को टीम में शामिल किए जाने से बल्लेबाजी सशक्त होगी।

हैदराबाद ने इस सीजन अपने शुरुआती दोनों मैच गंवाए हैं।
हैदराबाद ने इस सीजन अपने शुरुआती दोनों मैच गंवाए हैं।

इसके अलावा बात अगर कमजोर पक्ष की करें, तो दोनों मुकाबलों में हार से टीम में आत्मविश्वास की कमी होगी। टीम का मध्यक्रम कमजोर नजर आ रहा है। वहीं कप्तान डेविड वॉर्नर उम्मीद के अनुरूप बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे हैं। 

पिच और वेदर रिपोर्ट 

तीन मुकाबलों में दो बार दूसरी पारी में बल्लेबाजी करनेवाली टीम जीती है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलती है लेकिन स्पिनर भी कारगर साबित हो सकते हैं। मुंबई इंडियंस ने इसी पिच पर पांच विकेट पर 195 रन बनाए थे।

बात अगर मौसम की करें, तो यहां दिन का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। ह्यूमिडीटी 51 प्रतिशत होगी और हवाएं 14 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से बह सकती हैं। 

Open in app