IPL 2019, SRH vs MI: हैदराबाद का सामना मुंबई से, इन खिलाड़ियों के बीच होगी सीधी टक्कर

IPL 2019, SRH vs MI: मुंबई और हैदराबाद के बीच यह मैच शनिवार रात 8 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

By भाषा | Published: April 5, 2019 09:08 PM2019-04-05T21:08:19+5:302019-04-05T21:08:19+5:30

IPL 2019, SRH vs MI: Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians Match Preview and Analysis | IPL 2019, SRH vs MI: हैदराबाद का सामना मुंबई से, इन खिलाड़ियों के बीच होगी सीधी टक्कर

IPL 2019, SRH vs MI: हैदराबाद का सामना मुंबई से, इन खिलाड़ियों के बीच होगी सीधी टक्कर

googleNewsNext

हैदराबाद, पांच अप्रैल। खराब शुरुआत के बाद जीत की राह पर लौटी मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को होने वाले आईपीएल मैच में जानी बेयरेस्टो अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की जीत का सिलसिला कायम रखना चाहेंगे। मुंबई और हैदराबाद के बीच यह मैच शनिवार रात 8 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

मुंबई-हैदराबाद का इस सीजन में प्रदर्शन

लगातार तीन जीत के बाद अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज सनराइजर्स छठे स्थान पर पहुंची मुंबई को कोई मौका नहीं देना चाहेंगे। मुंबई ने चार मैचों में से दो जीते और दो हारे हैं। पिछले मैच में हालांकि मुंबई ने तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी, जो चार मैचों में उसकी पहली हार थी। इसके विपरीत कोलकाता नाइट राइडर्स से पहला मैच हारने वाली सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स को हराया।

दिल्ली को हराकर यहां पहुंची हैदराबाद की टीम

दिल्ली के खिलाफ सनराइजर्स के कप्तान केन विलियम्सन चोट के कारण नहीं खेले, लेकिन उसका कोई असर नहीं दिखाई दिया। भुवनेश्वर कुमार ने मोर्चे से अगुवाई की और उन्होंने, मोहम्मद नबी और सिद्धार्थ कौल ने दो दो विकेट लेकर दिल्ली को आठ विकेट पर 129 रन पर रोका।

बेयरेस्टो-वॉर्नर लगातार कर रहे हैं बड़ी साझेदारी

सलामी बल्लेबाज बेयरेस्टो (48) ने एक बार फिर बल्ले के जौहर दिखाते हुए टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई। उनसे और आस्ट्रेलिया के वार्नर से एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दोनों चार में से तीन मैचों में शतकीय साझेदारियां कर चुके हैं। केकेआर के खिलाफ पहले मैच में 118 रन की साझेदारी करने के बाद वार्नर और बेयरस्टा ने रायल्स के खिलाफ 110 और बेंगलोर के खिलाफ 185 रन जोड़े।

मुंबई के इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

गेंदबाजों में अफगानिस्तान के नबी और रशीद खान के साथ भुवनेश्वर भी इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे, क्योंकि मुंबई के पास रोहित शर्मा, युवराज सिंह, सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड और पंड्या ब्रदर्स जैसे बल्लेबाज हैं। चेन्नई के खिलाफ सूर्यकुमार ने 59 और क्रुणाल पंड्या ने 42 रन बनाकर टीम को 170 रन तक पहुंचाया और चेन्नई टीम आठ विकेट पर 133 रन ही बना सकी। सनराइजर्स के खिलाफ मुंबई के बल्लेबाज अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करना चाहेंगे। गेंदबाजी में टीम श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और हार्दिक पंड्या पर काफी हद तक निर्भर है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

मुंबई इंडियंस :रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मयंक मार्कंडे, राहुल चाहर, अनुकूल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डि कॉक, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेंघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, इविन लुइस, बरिंदर सिंह सरन, लसिथ मलिंगा, युवराज सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, पंकज जायसवाल, रासिख डार।

सनराइजर्स हैदराबाद :केन विलियम्सन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, बासिल थंपी, मनीष पाण्डेय, दीपक हुड्डा,  टी नटराजन, रिकी भुई, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, श्रीवत्स गोस्वामी, खलील अहमद, यूसुफ पठान, बिली स्टेनलेक, डेविड वॉर्नर, राशिद खान, मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, मार्टिन गप्टिल।

 

Open in app