IPL 2019, SRH vs DC: Delhi Capitals won by 39 runs | IPL 2019, SRH vs DC: रबाडा-मॉरिस और पॉल की तिकड़ी ने पलटा मैच, दिल्ली ने दर्ज की जीत
IPL 2019, SRH vs DC: रबाडा-मॉरिस और पॉल की तिकड़ी ने पलटा मैच, दिल्ली ने दर्ज की जीत

आईपीएल सीजन-12 में रविवार (14 अप्रैल) को दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के दम सनराइजर्स हैदराबाद को 39 रन से मात दी। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने दिल्ली 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 155 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 18.5 ओवर में 116 रन पर ऑलआउट हो गई।

हैदराबाद ने बनाए 155 रन: खलील अहमद की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट पर 155 रन पर रोक दिया। दिल्ली की टीम एक समय 13वें ओवर में तीन विकेट पर 110 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन खलील (30 रन पर तीन विकेट), भुवनेश्वर कुमार (33 रन पर दो विकेट) और राशिद खान (22 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने अंतिम सात ओवर में 45 रन ही जोड़ सकी।

दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 45 रन बनाए जबकि कोलिन मुनरो ने 40 रन का योगदान दिया। ऋषभ पंत ने भी 23 रन बनाए। चोट के बाद वापसी करते हुए सत्र में पहला मैच खेल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद खलील अहमद ने दोनों सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ (04) और शिखर धवन (07) को चौथे ओवर तक पवेलियन भेज दिया। खलील ने पृथ्वी को विकेटकीपर जानी बेयरस्टा के हाथों कैच कराया जबकि धवन ने इस तेज गेंदबाज की बाउंसर को पुल करने की कोशिश में फाइन लेग पर भुवनेश्वर कुमार को कैच थमाया। कोलिन मुनरो (40) ने इस बीच आक्रामक तेवर अपनाए। उन्होंने संदीप शर्मा पर दो चौके जड़ने के बाद खलील की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा। मुनरो ने खलील के अगले ओवर में भी छक्के और चौके के साथ पावर प्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 51 रन तक पहुंचाया। मुनरो ने अभिषेक शर्मा का स्वागत छक्के के साथ किया लेकिन बायें हाथ के इस स्पिनर के इसी ओवर में विकेटकीपर बेयरस्टा को कैच दे बैठे जिससे कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उनकी 49 रन की साझेदारी का अंत हुआ। उन्होंने 24 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के मारे। 

अय्यर और ऋषभ पंत ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने लेग स्पिनर राशिद खान पर चौके के साथ टीम का स्कोर 10 ओवर में तीन विकेट पर 87 रन तक पहुंचाया। अय्यर ने राशिद पर चौके के साथ 12वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने इस बीच सधी हुई गेंदबाजी की जिससे दिल्ली पर दबाव बना। कप्तान अय्यर इसी दबाव के बीच रन गति बढ़ाने की कोशिश में भुवनेश्वर की गेंद पर विकेटकीपर बेयरस्टा को कैच दे बैठे। उन्होंने 40 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके मारे और पंत के साथ 56 रन जोड़े। पंत भी अगले ओवर में खलील की गेंद पर दीपक हुड्ड को कैच दे बैठे। उन्होंने 19 गेंद में तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाए। सनराइजर्स के गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगता है कि 13वें ओवर से 19वें ओवर के बीच दिल्ली के बल्लेबाज 34 गेंद तक बाउंड्री जड़ने में नाकाम रहे। राशिद ने इस बीच क्रिस मौरिस (04) को भी बोल्ड किया। अक्षर पटेल (नाबाद 14) ने संदीप शर्मा पर चौके के साथ बाउंड्री के सूखे को खत्म किया। कीमो पाल (07) ने अंतिम ओवर में भुवनेश्वर पर छक्के के साथ टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया लेकिन अगली गेंद पर पगबाधा हो गए।

दिल्ली के गेंदबाजों ने दिखाया दम-खम: हैदराबाद की शुरुआत जबरदस्त रही और पहले विकेट के लिए जॉनी बेयरस्टो-डेविड वॉर्नर के बीच 72 रन की साझेदारी हुई। बेयरस्टो 31 गेंदों में 41 रन बनाकर आउट हुए। वहीं वॉर्नर ने 47 गेंदों में 4 बाउंड्री की मदद से 51 रन बनाए, लेकिन इनके आउट होते ही हैदराबाद की टीम लड़खड़ा गई।

100 रन पर महज 2 विकेट खोने के बाद अगले 16 रन के अंदर हैदराबाद ने 8 विकेट गंवा दिए। दिल्ली की ओर से कगीसो रबाडा ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा क्रिस मॉरिस और कीमो पॉल को 3-3 सफलता हाथ लगी। दिल्ली ने इन गेंदबाजों के दम 39 रन से मैच अपने नाम कर लिया।


Web Title: IPL 2019, SRH vs DC: Delhi Capitals won by 39 runs
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे