RCB vs DC: आठ साल से दिल्ली के घर में नहीं हारी है आरसीबी, जानें दोनों टीमों की संभावित इलेवन

IPL 2019, RCB vs DC: आईपीएल 2019 के 46वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से फिरोजशाह कोटला में होगा, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 28, 2019 01:20 PM2019-04-28T13:20:51+5:302019-04-28T13:22:50+5:30

IPL 2019, RCB vs DC, Head to Head, predicted XI, Analysis of Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore match | RCB vs DC: आठ साल से दिल्ली के घर में नहीं हारी है आरसीबी, जानें दोनों टीमों की संभावित इलेवन

आरसीबी 2011 के बाद से फिरोजशाह कोटला से एक भी मैच नहीं हारी है

googleNewsNext

आईपीएल 2019 के 46वें मैच में रविवार (28 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। आरसीबी की टीम ने पिछले पांच में से चार मैच जीते हैं और उसकी प्लेऑफ की काफी कम लेकिन हल्की सी उम्मीद कायम है। ऐसे में आरसीबी के लिए अब बाकी बचे तीनों मैच करो या मरो वाले हैं। 

वहीं दिल्ली की टीम 7 जीत के साथ तीसरे स्थान पर है और एक और जीत उसकी प्लेऑफ में जगह लगभग तय कर देगी। दिल्ली का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है, ऐसे में उसकी नजरें अब टॉप-2 टीमों में रहने की होगी। 

DC vs RCB: IPL में भिड़ंत का रिकॉर्ड

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए कुल 22 मैच में से आरसीबी ने 14 और दिल्ली ने 7 मैच जीते हैं। वहीं 2011 के बाद से दिल्ली में इन दोनों के बीच खेले गए 6 मैचों में से सभी मैच आरसीबी ने जीते हैं।

कुल मैच – 22
दिल्ली ने जीते – 7 
आरसीबी ने जीते – 14 
कोई परिणाम नहीं – 1

दिल्ली में 2011 से कुल मैच: – 6 
दिल्ली ने जीते – 0 
आरसीबी ने जीते – 6

कब खेला जाएगा मैच

28 April 2019, 4pm IST

कहां खेला जाएगा मैच

फिरोजशाह कोटला मैदान, दिल्ली

दिल्ली की टीम इस सीजन में 7 मैच जीत चुकी है
दिल्ली की टीम इस सीजन में 7 मैच जीत चुकी है

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं कौन से बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में हो सकता है ये एक बदलाव

कोटला की धीमी पिच को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपनी टीम में एक बदलाव कर सकती है और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस की जगह नेपाली स्पिनर संदीप लामिछाने को उतार सकती है।  

दिल्ली की फिरोजशाह कोटला पिच घरेलू टीम के लिए मददगार साबित नहीं हुई है और कप्तान और कोच दोनों ही अपनी टीमों की आलोचना कर चुके हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन इनग्राम, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शेरफाने रदरफोर्ड, संदीप लामिछाने, अक्षर पटेल, कगीसो रबादा, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा

कोहली कर सकते हैं आरसीबी में ये बदलाव

आरसीबी की टीम में इस मैच में कुछ बदलाव हो सकते हैं। मोईन अली के स्वदेश लौटने के बाद अब कोहली को टीम में बदलाव करना होगा और वह इस ऑलराउंडर की जगह शिमरोन हेटमायेर और हेनरिक क्लासेन को उतार सकती है। साथ ही कोटला की पिच को देखते हुए अक्षदीप नाथ की जगह शिवम दूबे को उतार सकती है। 

ये देखना रोचक होगा कि वॉशिंगटन सुंदर और पवन नेगी में से किसे मौका मिलता है, लेकिन दिल्ली की टीम में तीन बाएं हाथ के बल्लेबाजों को देखते हुए कोहली सुंदर पर भरोसा जता सकते हैं। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित इलेवन 

पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमायेर, शिवम दूबे, मार्कर्स स्टोइनिस, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, उमेश यादव, टिम साउदी।

Open in app