IPL 2019 Qualifier 2: चेन्नई को दिल्ली के इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान, ये आंकड़े हैं गवाह

Amit Mishra: चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल 2019 के क्वॉलिफायर 2 की जंग में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में एक खिलाड़ी से सावधान रहने की जरूरत है, जानिए किससे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 10, 2019 10:06 AM2019-05-10T10:06:53+5:302019-05-10T10:08:36+5:30

IPL 2019 Qualifier 2, CSK vs DC: Why Chennai Super Kings needs to be cautious against Amit Mishra of Delhi Capitals | IPL 2019 Qualifier 2: चेन्नई को दिल्ली के इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान, ये आंकड़े हैं गवाह

अमित मिश्रा ने चेन्नई के स्टार बल्लेबाजों के काफी परेशान किया है

googleNewsNext
Highlightsअमित मिश्रा ने वॉटसन को पांच, रैना और जडेजा को 4-4 और रायुडू को तीन बार आउट किया हैअमित मिश्रा के खिलाफ धोनी का स्ट्राइक रेट भी उनके कुल स्ट्राइक रेट से कम रहा हैअमित मिश्रा आईपीएल इतिहास में 150 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर हैं

गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के फाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर है। शुक्रवार को चेन्नई की भिड़ंत क्वॉलिफायर 2 में दिल्ली कैपिटल्स से होगाी। 

चेन्नई की टीम को क्वॉलिफायर 1 में मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को खेले गए एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी। इस मैच की विजेता टीम का सामना 12 मई (रविवार) को फाइनल में मुंबई से होगा।   

चेन्नई को रहना होगा दिल्ली कैपिटल्स के इस खिलाड़ी से सावधान

हालांकि चेन्नई की टीम ने इस सीजन में पिछले मैच में हुई भिड़ंत में दिल्ली को मात दी थी, लेकिन आंकड़े दिखाते हैं कि तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को इस मुकाबले में दिल्ली के एक खिलाड़ी से सावधान रहने की जरूरत है। 

दिल्ली के लेग स्पिनर अमित मिश्रा का चेन्नई का खिलाफ दमदार रिकॉर्ड धोनी की टीम की टेंशन बढ़ा सकता है। मिश्रा के खिलाफ चेन्नई के स्टार बल्लेबाज शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू और रवींद्र जडेजा को संघर्ष करना पड़ा है। वहीं खुद धोनी का बल्ला भी इस स्पिनर के खिलाफ ज्यादातर खामोश ही रहा है।

अमित मिश्रा ने आईपीएल में शेन वॉटसन को पांच बार आउट किया है, जबकि ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इस स्पिनर के खिलाफ 62 गेंदों में 72 रन ही बना पाया है। वहीं अमित मिश्रा ने अब तक सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा को चार-चार बार जबकि रायुडू को तीन बार आउट किया है। 

वहीं एमएस धोनी भी अमित मिश्रा के खिलाफ थोड़ा खामोश रहे हैं और इस स्पिनर के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 121.9 रहा है जो उनके कुल स्ट्राइक रेट 138.2 से कम है। दिल्ली को अपने पहले आईपीएल फाइनल में पहुंचने के लिए मिश्रा से एक और दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

इससे पहले इस सीजन के दौरान ही अमित मिश्रा 150 आईपीएल विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बने थे। लेकिन अमित मिश्रा के सामने बुधवार को आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीम के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को पहली बार आईपीएल फाइनल में पहुंचाने की चुनौती होगी। 

Open in app