IPL 2018: Updated IPL Point Table after big win of RCB against Rajasthan | IPL 2018: बैंगलोर ने पंजाब को 10 विकेट से हराया, प्वाइंट्स टेबल में हुआ ये बड़ा बदलाव

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार को होलकर स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 11वें संस्करण के 48वें मैच में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हराकर प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीद बरकरार रखी। बैंगलोर के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पंजाब को 15 ओवरों में 88 रनों पर ढेर कर दिया और फिर 8.1 ओवरों में बिना विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया।

रॉयल चैलेंजर्स की इस बड़ी जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ। पंजाब को अब तक खेले 12 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा और वह 6 मैचों में जीत के बाद 12 अंकों के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई है। जबकि इस मैच से पहले वह प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर बरकरार थी। वहीं जीत के साथ बैंगलोर के खाते में 5 जीत के साथ 10 अंक हो गए हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है।(आईपीएल 2018 की पूरी अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें)


ये दो टीमें प्लेऑफ के लिए कर चुकी हैं क्वालिफाई

आईपीएल के प्लेऑफ के लिए दो टीमें पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं और दो स्थानों के लिए नीचे की 5 टीमों में जंग जारी है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 9 मैच जीतकर 18 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है, वहीं धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स 8 मैच जीतकर 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। ये दोनों टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं।