RCB Vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी में धोनी दो साल बाद होंगे कोहली के सामने, जानिए कौन है अव्वल

चेन्नई की टीम ने वापसी के इस सत्र में आरसीबी की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। उसने अब तक जो पांच मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली है।

By भाषा | Published: April 25, 2018 07:17 AM2018-04-25T07:17:43+5:302018-04-25T07:17:43+5:30

ipl 2018 royal challengers rcb vs chennai superkings csk match preview | RCB Vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी में धोनी दो साल बाद होंगे कोहली के सामने, जानिए कौन है अव्वल

RCB Vs CSK

googleNewsNext

नई दिल्ली, 25 अप्रैल: धमाकेदार आईपीएल-11 के 24वें मैच में जब महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की टीमें आमने-सामने होंगी तो फैंस को एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। यह मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 8 बजे से खेला जाएगा। चेन्नई की टीम पिछले दो सत्र में नहीं खेली थी और ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल की सबसे चर्चित प्रतिद्वंद्विता को देखने से वंचित होना पड़ा था। 

RCB VS CSK, ये है रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई की टीम का हालांकि आरसीबी के खिलाफ ओवरऑल 13-7 का रिकार्ड है। हालांकि, चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गये सात मैचों में से दोनों टीमों ने तीन-तीन में जीत दर्ज की है जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला था। 

चेन्नई की टीम ने वापसी के इस सत्र में आरसीबी की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। उसने अब तक जो पांच मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली है। विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी ने पांच में से केवल दो मैचों में जीत दर्ज की है। पिछले सप्ताह अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद अब उसकी निगाह जीत की लय बरकरार रखने पर होगी। (और पढ़ें- IPL 2018: धोनी को देखते ही मुंबई इंडियंस के फैन ने बदला पाला, ये मजेदार वीडियो हुआ वायरल)

डिविलियर्स बढ़ाएंगे चेन्नई की मुश्किल

आरसीबी के लिये यह अच्छी खबर है कि एबी डिविलियर्स शानदार फार्म में हैं। पिछले मैच में उन्होंने 39 गेंदों पर 90 रन बनाकर डेयरडेविल्स के खिलाफ अपनी टीम को आसान जीत दिलायी थी। उन्होंने बेजोड़ पारी खेली और अपने दम पर 175 रन का लक्ष्य दो ओवर शेष रहते हुए हासिल कर दिया था।  कोहली ने राजस्थान रायल्स के खिलाफ 57 और मुंबई इंडियन्स के खिलाफ नाबाद 92 रन की दो पारियां खेली थी जिससे आरसीबी का मनोबल बढ़ा होगा। 

कोहली और डिविलियर्स की दमदार जोड़ी

कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी ने आईपीएल में अब तक 2361 रन जोड़े हैं और उनका नंबर गेल और कोहली के बाद आता है जिनके नाम पर 2787 रन दर्ज हैं। शिखर धवन और डेविड वार्नर की जोड़ी के नाम पर 2357 रन हैं।

क्विटंन डिकाक ने अब तक 112 रन बनाये हैं और वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे जबकि मनन वोहरा से भी टीम को बड़ी पारी की दरकार है जिन्होंने पिछले मैच में केवल एक रन बनाया था।

चेन्नई के लिए ये खिलाड़ी दिखाएंगे कमाल

जहां तक चेन्नई की बात है तो शेन वॉटसन शानदार फार्म में हैं। उन्होंने रॉयल्स के खिलाफ 57 गेंदों पर 106 रन बनाये थे तथा अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक रन और विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं।  अंबाती रायुडू भी अपनी अच्छी फार्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। उन्होंने अब तक 201 रन बनाये हैं। सुरेश रैना, धोनी और ड्वेन ब्रावो ने भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं और वे यहां अच्छा प्रदर्शन करने के लिये बेताब होंगे। (और पढ़ें- IPL 2018: कोहली की कप्तानी पर डिविलियर्स का बयान, 'विराट में हैं सच्चे कप्तान के गुण')

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

चेन्नई सुपरकिंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, फॉफ डु प्लेसिस , मुरली विजय, अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो, शेन वाटसन, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, मिशेल सैंटनर, दीपक चहर, कनिष्क सेठ, ध्रुव शौरी, क्षितिज शर्मा, चेतन्य विश्नोई, जगदीश नारायण, सैम बिलिंग, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, आशिफ केएम, लुंगी एन्गिदी, मार्क वुड और मोनू सिंह।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, सरफराज खान, ब्रेंडन मैक्कुलम, क्विंटन डिकॉक, पार्थिव पटेल, ममन वोहरा, मनदीप सिंह, क्रिस वोक्स, कॉलिन डि ग्रैंडहोमी, मोइन अली, कोरी एंडरसन, वाशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, खुलवंत खजरोलिया, अनिकेत चौधरी, नवदीप सैनी, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद सिराज, और टिम साउदी। (और पढ़ें- शादी के 8 साल बाद मां बनेंगी सानिया, जानिए कैसे शुरू हुई थी शोएब से लव स्टोरी की शुरुआत)

Open in app