ipl 2018 kxip vs rcb virat kohli first to score 500 plus runs five times in a season breaks warner record | KXIP Vs RCB: कोहली का IPL में धमाल, तोड़ दिया वॉर्नर का ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली, 15 मई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 में विराट कोहली भले ही अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं लेकिन बैटिंग में उनका धमाल जारी है। पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 70 रनों की पारी और फिर सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 विकेट की जीत में 48 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले कप्तान विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा बार 500 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

कोहली ने तोड़ा डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाते हुए कोहली ने 28 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली। इसमें दो छक्के और 6 चौके शामिल हैं। उन्होंने पार्थिव पटेल (44 नाबाद) के साथ पहले विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की और टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। इसके साथ ही कोहली के भी आईपीएल-2018 में 514 रन हो गए हैं और यह पांचवीं बार हुआ है जब उन्होंने किसी आईपीएल सीजन में 500 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं। (और पढ़ें- IPL 2018: बैंगलोर ने पंजाब को 10 विकेट से हराया, प्वाइंट्स टेबल में हुआ ये बड़ा बदलाव)

इससे पहले यह रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम था। वॉर्नर ने 4 बार आईपीएल में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि, वॉर्नर इस बार आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी केन विलियम्सन संभाल रहे हैं। 

IPL में सबसे ज्यादा 500 रन बनाने वाले खिलाड़ी

विराट कोहली (5 बार)
डेविड वॉर्नर (4 बार)
सुरेश रैना (3 बार)
क्रिस गेल (3 बार)
गौतम गंभीर (3 बार)

कोहली ने गंभीर को छोड़ा पीछे

कोहली बतौर कप्तान भी आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल में बतौर कप्तान उनके 3530 रन हो गए हैं। पंजाब के खिलाफ मैच में उन्होंने गौतम गंभीर (3518) को पीछे छोड़ा। कोहली फिलहाल केवल महेंद्र सिंह धोनी (3683) से पीछे हैं।

बता दें कि किंग्स इलेवन के खिलाफ जीत से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। रॉयल चैलेंजर्स के 12 मैचों से अब 10 अंक हैं और वह प्वाइंट टेबल में दिल्ली डेयरडेविल्स से ऊपर सांतवें स्थान पर मौजूद है। (और पढ़ें- IPL: बैंगलोर के गेंदबाजों ने किया कमाल, पंजाब को 10 विकेट से हरा प्लेऑफ की उम्मीद रखी बरकरार)