IPL, KKR Vs DD: गंभीर और कार्तिक भिड़ेंगे अपनी पुरानी टीम से, ईडन गार्डन्स में मुकाबला

केकेआर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच इस मुकाबले की एक खास बात ये है कि दोनों कप्तान अपनी पुरानी टीम के खिलाफ खेलेंगे।

By विनीत कुमार | Published: April 16, 2018 01:04 PM2018-04-16T13:04:09+5:302018-04-16T13:16:21+5:30

IPL 2018 kolkata knight riders kkr vs delhi daredevils dd 13th match preview | IPL, KKR Vs DD: गंभीर और कार्तिक भिड़ेंगे अपनी पुरानी टीम से, ईडन गार्डन्स में मुकाबला

KKR Vs DD

googleNewsNext

नई दिल्ली, 16 अप्रैल: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 के 13वें मैच में सोमवार को जब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने होगी तो उसकी कोशिश जीत की ओर वापस लौटने की होगी। यह मैच ईडन गार्डन्स में खेला शाम 8 बजे से खेला जाना है। केकेआर ने इस सीजन में जीत के साथ शुरुआत की और पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया। हालांकि, इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और फिर सनराइजर्स हैदराबाद से उसे हार का सामना करना पड़ा।

दूसरी ओर, कभी भी आईपीएल का खिताब नहीं जीतने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम भी पहले दो मैचों की हार के बाद पिछले मैच में में मिली जीत की लय को खोना नहीं चाहेगी। दिल्ली ने पिछले मैच में वानखेड़े में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया था।

दिल्ली के गंभीर खेलेंगे केकेआर के खिलाफ

कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार चैम्पियन बनाने वाले गौतम गंभीर इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान हैं। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि कोलकाता का करिश्मा गंभीर दिल्ली के साथ दोहरा सकेंगे। (और पढ़ें- IPL 2018: विराट कोहली ने 26 गेंदों में ठोकी तूफानी हाफ सेंचुरी, बनाए कई नए रिकॉर्ड)

दिल्ली डेयरडेविल्स Vs कोलकाता नाइट राइडर्स

दोनों टीमें आईपीएल के इतिहास में अभी तक 19 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं। इसमें कोलकाता ने 12 बार जीत हासिल की है जबकि दिल्ली ने 7 बार बाजी मारी है। ईडन गार्ड्न्स में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की बात करें तो यहां भी केकेआर का पलड़ा भारी है। केकेआर ने अपने घर में दिल्ली के खिलाफ 7 मैचों में 6 बार बाजी मारी है। दिल्ली को केवल एक जीत मिली है। दिल्ली डेयरडेविल्स ने आखिरी बार ईडन गार्ड्न्स पर 2012 में जीत हासिल की थी। इसके बाद चार मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।  

टीम वही, कप्तान बदल गए

इस मुकाबले की एक खास बात ये है कि दोनों टीमों के कप्तान अपनी पुरानी टीम के खिलाफ खेलेंगे। जहां केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक 2008, 2009, 2010 और 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं। वहीं, गौतम गंभीर ने 2011 से 2017 के बीच केकेआर की कप्तानी की थी। इस दौरान वह दो बार केकेआर को चैम्पियन बनाने में भी कामयाब हुए। (और पढ़ें- IPL 2018: चेन्नई हारी, पर धोनी की जोरदार पारी ने जीता फैंस का दिल, सोशल मीडिया पर हुई जमकर तारीफ!)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित)

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान) क्रिस लिन, , रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, इशांक जग्गी, अपूर्व वानखेड़े, रिंकू सिंह, कमलेश नागरकोटि, नीतीश राणा, शिवम मावी, कैमरुन डेलपोर्ट, जेवॉन सियरलेस, टॉम कुर्रन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, विनय कुमार और मिशेल जॉनसन।

दिल्ली डेयरडेविल्स: गौतम गंभीर (कप्तान), रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, मनजोत कालरा, क्रिस मॉरिस, ग्लेन मैक्सवेल, कॉलिन मुनरो, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, हर्शल पटेल, डेनियल क्रिश्चियन, जयंत यादव, गुरकीरत मानसिंह, अभिषेक शर्मा, नमन ओझा, मोहम्मद शमी, कैगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान, शाहबाज नदीम, ट्रेन्ट बोल्ट, संदीप लैमीछाने और सयन घोष। (और पढ़ें- KXIP Vs CSK: गेल की विस्फोटक पारी देख फैंस ने किए मजेदार कमेंट, कोहली पर भी ली चुटकी)

Open in app