युजवेंद्र चहल पर ट्वीट को लेकर राजस्थान रॉयल्स से हुई गलती, फिर सुधार कर कहा- हम ज्यादा उत्साहित हो गए थे

युजवेंद्र चहल के लिए भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला टी20 मुकाबला खास रहा। वे भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं।

By विनीत कुमार | Published: February 25, 2022 02:34 PM2022-02-25T14:34:48+5:302022-02-25T14:34:48+5:30

Indis vs Sri Lanka t20 lucknow Rajasthan royals did mistake on yuzvendra chahal record | युजवेंद्र चहल पर ट्वीट को लेकर राजस्थान रॉयल्स से हुई गलती, फिर सुधार कर कहा- हम ज्यादा उत्साहित हो गए थे

युजवेंद्र चहल पर ट्वीट को लेकर राजस्थान रॉयल्स से हुई गलती (फोटो- ट्विटर, बीसीसीआई)

googleNewsNext
Highlightsयुजवेंद्र चहल के रिकॉर्ड पर बधाई देने के लिए राजस्थान रॉयल्स ने किया था ट्वीट।श्रीलंका के खिलाफ मैच में उनके बनाए रिकॉर्ड को लेकर था ट्वीट, पर हो गई राजस्थान रॉयल्स से गलती।राजस्थान रॉयल्स की ओर से इसके कुछ देर बाद ही दूसरा ट्वीट कर गलती में सुधार किया गया।

लखनऊ: भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 में गुरुवार को 62 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। यह मुकाबला भारतीय स्पिन गेंदबाद युजवेंद्र चहल के लिए भी खास रहा। चहल टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारतीय पुरुष गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा है।

चहल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में तीन ओवर डाले और 11 रन देकर एक सफलता हासिल की। इसी के साथ उनके टी20 इंटरनेशनल में कुल विकेटों की संख्या 67 हो गई है। इससे पहले बुमराह के नाम 66 विकेट के साथ टी20 इंटरनेशनल में बतौर भारतीय सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड था। चहल के इस खास कारनामे पर आईपीएल की उनकी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने भी बधाई दी।

राजस्थान रॉयल्स से हुई चहल के रिकॉर्ड को लेकर गलती

राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर हैंडल से चहल को बधाई देने के इरादे से एक ट्वीट किया गया। इसमें चहल 'पुष्पा' फिल्म की नकल करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के साथ राजस्थान रॉयल्स ने लिखा, 'आप सभी टी20 में भारत के सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले खिलाड़ी को देख रहे हैं।'

हालांकि कुछ देर बाद ही राजस्थान रॉयल्स को अपनी गलती का पता चला और उसने एक और ट्वीट कर सुधार किया। इस ट्वीट में राजस्थान रॉयल्स ने लिखा, 'पुरुषों के टी20 इंटरनेशनल में, हम ज्यादा उत्साहित हो गए थे।'

दरअसल टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारतीय महिला टीम की लेग स्पिनर पूनम यादव सबसे आगे हैं। पूनम के नाम 72 महिला टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 98 विकेट हैं। बहरहाल, राजस्थान रॉयल्स के इस तरह अपनी गलती सुधार करने पर फैंस ने भी खुशी जताई।

वैसे भी क्रिकेट के रिकॉर्ड के नाम में पुरुष खिलाड़ियों को ही ज्यादा तवज्जो दी जाती रही है। इसलिए भी राजस्थान रॉयल्स की ओर से इस तरह की भूल सुधार खास रही। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल नीलामी में युजवेंद्र चहल को 6.50 करोड़ रुपए में खरीदा है।

बताते चलें कि सलामी बल्लेबाज ईशान किशन की 56 गेंद में 89 रन और श्रेयस अय्यर की नाबाद 56 रन की अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट पर 199 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 137 रन ही बना सकी।

Open in app