IPL: ट्रैवल के दौरान स्लो इंटरनेट स्पीड पर भी देख पाएंगे आईपीएल का लाइव स्कोर, जानिए कैसे

ट्रैवल के दौरान लोगों को स्लो स्पीड इंटरनेट की परेशानी से गुजरना पड़ता है और आईपीएल के लाइव स्कोर को देखने में परेशानी होती है।

By सुमित राय | Published: April 18, 2018 05:24 PM2018-04-18T17:24:18+5:302018-04-18T17:24:18+5:30

India's most used train travel app ixigo will show live IPL score in slow internet | IPL: ट्रैवल के दौरान स्लो इंटरनेट स्पीड पर भी देख पाएंगे आईपीएल का लाइव स्कोर, जानिए कैसे

India's most used train travel app ixigo will show live IPL score in slow internet

googleNewsNext

क्रिकेट के फीवर आईपीएल का खुमार फैंस के ऊपर जबरदस्त रूप से चढ़ा हुआ है। हाल ही में इक्सिगो द्वारा किए गए एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि आईपीएल के 95 प्रतिशत फैंस में से 93 प्रतिशत लोग सफर के दौरान मैच स्कोर देखते हैं। हालांकि ट्रैवल के दौरान लोगों को स्लो स्पीड इंटरनेट की परेशानी से गुजरना पड़ता है।

आज हम बता रहे हैं ट्रेन या सड़क मार्ग से यात्रा के दौरान स्लो स्पीड इंटरनेट में भी आप कैसे आईपीएल के लाइव स्कोर देख पाएंगे। लोगों की इस समस्या का समाधान निकाला है देश का प्रमुख ट्रेवेल मार्केटप्लेस-इक्सिगो ने। इक्सिगो ने अपने ट्रेन ऐप पर अब क्रिकेट के प्रशंसकों को धीमे इंटरनेट स्पीड पर भी आईपीएल का लाइव स्कोर दिखाएगा।

इक्सिगो ने हाल ही में एक सर्वे किया था जिसमें पता चला था कि आईपीएल के 95 प्रतिशत प्रसंशकों में से 93 प्रतिशत लोग ट्रैवल के दौरान मैच स्कोर देखते हैं, लेन ट्रेन या सड़क मार्ग से यात्रा करने के दौरान उनको नेटवर्क कनेक्शन और इंटरनेट स्पीड की समस्या होती है। सर्वे में 83 प्रतिशत लोगों का मानना था कि ऐसे ट्रेवेल ऐप का होना वरदान की तरह होगा, जो इंटरनेट की स्पीड कम होने के बावजूद मैच के लाइव स्कोर्स दिखा सके।

इस सर्वे के बाद इक्सिगो ने अपने ऐप पर काम करना शुरू किया था और अब लो नेटवर्क कनेक्शन्स में भी ऐप बिना किसी परेशानी के लाइव स्कोर दिखाएगा। इक्सिगो ट्रेन्स ऐप की होम स्क्रीन पर एक आईपीएल स्कोरकार्ड को जोड़ा है। इसकी मदद से यात्री सफर के दौरान भी अब लाइव स्कोर का पता लगा सकते हैं।

इक्सिगो के सीटीओ और को-फाउंडर रजनीश कुमार ने कहा कि इक्सिगो में हमारा उद्देश्य यात्रियों को परेशान करने वाली समस्याओं का निरंतर समाधान करना है। सफर के दौरान लाइव मैच स्कोर पता करना पहले कभी भी इतना आसान नहीं था।  सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे ट्रेन्स एप्प को लो नेटवर्क कनेक्शन्स में भी बिना किसी परेशानी के परफॉर्म करने के लिये ऑप्टीमाइज्ड किया गया है।

उन्होंने कहा कि इक्सिगो ट्रेन्स ऐप यूजर्स लाइव स्कोर देखने के साथ-साथ इसके लगातार अपडेट्स पाने के लिए नोटिफिकेशन को भी सब्सक्राइव कर सकते हैं। इसमें यूजर अपनी फेवरेट टीम या मैच के लिए अलग से नोटिफिकेशन सेवा को ले सकते हैं।

आईपीएल की अन्य खबरों, शेड्यूल और प्वाइंट टेबल देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app