कुछ ऐसी दिखती है विराट कोहली की मोम की प्रतिमा, मैडम तुसाद म्यूजियम में हुआ अनावरण

Virat Kohli wax Statue: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का की मोम की प्रतिमा का अनावरण मैडम तुसाद म्यूजियम में किया गया।

By सुमित राय | Published: June 6, 2018 02:59 PM2018-06-06T14:59:48+5:302018-06-06T14:59:48+5:30

Indian skipper Virat Kohli's wax statue unveiled at Madame Tussauds Delhi | कुछ ऐसी दिखती है विराट कोहली की मोम की प्रतिमा, मैडम तुसाद म्यूजियम में हुआ अनावरण

Indian skipper Virat Kohli's wax statue unveiled at Madame Tussauds Delhi

googleNewsNext

नई दिल्ली, 6 मई। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का की मोम की प्रतिमा का अनावरण मैडम तुसाद म्यूजियम में किया गया। दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित मैडम तुसाद म्यूजियम में विराट के वैक्स स्टैच्यू को रखा गया है। इससे पहले लियोनेल मेसी, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर और उसेन बोल्ट की प्रतिमाएं इस संग्रहालय में मौजूद हैं।

विराट इसमें वनडे टीम की जर्सी में नजर आ रहे हैं, जबकि उनके हाथ में बैट है। स्टैच्यू में में विराट के हाथ पर बना टैटू भी साफ नजर आ रहा है। विराट के स्टैच्यू को शॉट खेलने की पोजिशन में बनाया गया है।

कोहली ने मैडम तुसाद संग्रहालय द्वारा जारी एक बयान में कहा कि मैं इस प्रतिमा को बनाने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करता हूं। मैं मैडम तुसाद म्यूजियम को धन्यवाद देता हूं, जिसने मेरा चयन किया। मैं अपने प्रशंसकों का भी शुक्रगुजार हूं। यह मेरे जीवन की अनमोल यादों में से एक होगा।

विराट ने एक दिन पहले ही वीडियो शेयर किया था और बताया था कि वो इसको लेकर काफी एक्साइटेड हैं। 

कोहली की प्रतिमा उनसे मुलाकात के दौरान लिए गए 200 मापों और तस्वीरों से बनाई गई है। कोहली अपने सुनहरे करियर में अर्जुन पुरस्कार, आईसीसी विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार और बीसीसीआई के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के तीन पुरस्कार जीत चुके हैं। (एजेंसी से इनपुट)

Open in app