India vs West Indies: Team India announces their 12-man squad for second test in Hyderabad | IND vs WI: हैदराबाद टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उतरेंगे ये 11 खिलाड़ी
हैदराबाद टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित

हैदराबाद, 11 अक्टूबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से हैदराबाद में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारत की 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। मयंक अग्रवाल को एक बार फिर से मौका नहीं मिला है और उनका टेस्ट डेब्यू का इंतजार बढ़ गया है। वहीं राजकोट टेस्ट में 12वें खिलाड़ी की भूमिका निभाने वाले शार्दुल ठाकुर को एक बार से टीम का 12वां खिलाड़ी ही बनाया गया है।

माना जा रहा था कि इस मैच से विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है और मयंक अग्रवाल को डेब्यू का मौका दिया जा सकता है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मयंक को एक बार फिर से टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिला है। 

भारतीय टीम ने राजकोट टेस्ट में विंडीज टीम को एक पारी और 272 रन से करारी शिकस्त देते हुए अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की थी। हैदराबाद टेस्ट के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। राजकोट टेस्ट की विजेता भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

दूसरे टेस्ट में भी ओपनिंग की जिम्मेदारी युवा पृथ्वी शॉ और केएल राहुल ही निभाएंगे। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा और कप्तान कोहली खेलेंगे। पांचवें नंबर पर अंजिक्य रहाणे खेलेंगे। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी युवा ऋषभ पंत के कंधों पर होगी। 


इस टेस्ट में भी तीन स्पिनर रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव खेलेंगे। वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी और उमेश यादव के हाथों में होगी। शार्दुल ठाकुर टीम के 12वें खिलाड़ी हैं।

हैदराबाद टेस्ट के लिए घोषित 12 सदस्यीय भारतीय टीम:पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर।   


Web Title: India vs West Indies: Team India announces their 12-man squad for second test in Hyderabad
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे