IND vs NZ: केन विलियम्सन ने खेली 89 रन की कप्तानी पारी, इशांत के झटकों के बावजूद न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में

India vs New Zealand, 1st Test: केन विलियम्सन की 89 रन की दमदार पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन ली बढ़त

By भाषा | Published: February 22, 2020 12:09 PM2020-02-22T12:09:17+5:302020-02-22T12:09:17+5:30

India vs New Zealand, 1st Test: Kane Williamson 89 put New Zealand ahead against Indian on Day 2 | IND vs NZ: केन विलियम्सन ने खेली 89 रन की कप्तानी पारी, इशांत के झटकों के बावजूद न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में

केन विलियम्सन ने वेलिंगटन टेस्ट के दूसरे खेली 89 रन की दमदार पारी

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत पर ली 51 रन की लीडभारत ने पहली पारी में बनाए 165 रन, जैमीसन, साउदी ने झटके 4-4 विकेट

वेलिंगटन: अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने शानदार प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को पहली पारी में 51 रन की बढ़त के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने 89 और रॉस टेलर ने 44 रन की शानदार पारियां खेलते हुए किवी टीम को भारत पर बढ़त दिलाई। भारत के लिए अब तक इशांत शर्मा ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके हैं। 

अपना 97वां टेस्ट खेल रहे इशांत ने अब तक 15 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। उन्होंने लंच के तुरंत बाद टाम लाथम (11) को पविलियन भेजा। विलियम्सन ने पहले ब्लंडेल के साथ 47 रन की साझेदारी की। ब्लंडेल ने 80 गेंद में 30 रन बनाये। इसके बाद विलियम्सन ने तीसरे विकेट के लिए टेलर के साथ 93 रन की बेहतरीन साझेदारी की।

विलियम्सन-टेलर ने की तीसरे विकेट के लिए मजबूत साझेदारी

टेलर और विलियम्सन दोनों ही टी के बाद क्रमश: इशांत और शमी का शिकार बने। हेनरी निकोल्स  (17) के रूप में न्यूजीलैंड को दिन का पांचवां और आखिरी झटका अश्विन ने दिया।  विलियम्सन ने अपनी शानदार पारी में 11 चौके जड़े और उन्होंने जसप्रीत बुमराह को खासी नसीहत देते हुए दर्शनीय स्ट्रोक्स लगाए।

इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले काइल जैमीसन और अनुभवी टिम साउदी के चार-चार विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने शुरूआती घंटे में ही भारत को पहली पारी में 165 रन पर आउट कर दिया। इससे पहले न्यूजीलैंड के लिये जैमीसन ने 16 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिये। वहीं साउदी ने 20.1 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट चटकाये। भारत ने पांच विकेट पर 122 रन से आगे खेलते हुए आखिरी पांच विकेट 43 रन के भीतर गंवा दिये।

रहाणे से गलतफहमी की वजह से पंत हुए रन आउट

ऋषभ पंत (19) ने छक्के के साथ शुरुआत की लेकिन उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। रविचंद्रन अश्विन को साउदी ने उसी तरह की गेंद पर पवेलियन भेजा जिस पर कल पृथ्वी शॉ अपना विकेट गंवा बैठे थे। वहीं रहाणे बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाने के प्रयास में आउट हुए। मोहम्मद शमी (21) ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने नौवे विकेट के लिये इशांत शर्मा के साथ 22 रन जोड़े।

दोनों एक के बाद एक आउट हो गए और भारतीय पारी 68.1 ओवर में सिमट गई। पंत और रहाणे के बीच 31 रन की साझेदारी से उम्मीदें बंधी थी लेकिन एक रन लेने के रहाणे के गलत कॉल ने तस्वीर बदल दी। रहाणे दूसरे छोर पर पहुंच चुके थे लिहाजा जूनियर बल्लेबाज पंत को अपना विकेट गंवाना पड़ा। एजाज पटेल का प्वाइंट से सीधा थ्रो जब लगा, वह क्रीज से काफी पीछे थे। पविलियन लौटते समय पंत ने निराशाभरी नजरों से रहाणे की तरफ देखा।

वहीं अश्विन ऐसी गेंद पर आउट हुए जिसे शीर्षक्रम के बल्लेबाज भी नहीं खेल पाते। भारत का स्कोर सात विकेट पर 132 रन था जिसके बाद रहाणे ने बोल्ट को चौका लगाया। साउदी ने रहाणे को पविलियन भेजकर भारत की सम्मानजनक स्कोर बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 

Open in app