India Vs Eng 2nd ODI: सूर्यकुमार यादव आज कर सकते हैं वनडे डेब्यू, जानें टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

India Vs England 2nd ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव को खेलने का मौका मिल सकता है। टीम इंडिया इस सीरीज में अभी 1-0 से आगे चल रही है।

By विनीत कुमार | Published: March 26, 2021 10:36 AM2021-03-26T10:36:27+5:302021-03-26T11:32:05+5:30

India Vs Englans 2nd ODI: Suryakumar Yadav may do ODI debut team india playing xi | India Vs Eng 2nd ODI: सूर्यकुमार यादव आज कर सकते हैं वनडे डेब्यू, जानें टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

India Vs Englans 2nd ODI: पुणे में दूसरा वनडे आज (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे आज पुणे में, तीन मैचों की है सीरीजचोटिल श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को वनडे में डेब्यू का मौका आज मिल सकता हैभारत इस सीरीज में अभी 1-0 से आगे चल रहा है, पहले वनडे में 66 रनों से मिली थी जीत

India Vs England 2nd ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव को डेब्यू का मौका मिल सकता है। दूसरा मुकाबला पुणे में ही खेला जाना है। टीम इंडिया ने पहले मैच में 66 रनों से जीत हासिल की थी। ऐसे में दूसरे मैच में भी जीत के साथ उसकी कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी।

श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मिलेगा मौका!

पहले वनडे में श्रेयस अय्यर को गंभीर चोट लगी थी और वे पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। फील्डिंग के दौरान बाउंड्री पर बॉल रोकने के प्रयास में अय्यर का कंधा खिसक गया था। इसके बाद उन्हें ऑपरेशन कराने की सलाह दी गई है।

अय्यर की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है। टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव पूर्व में कई मौकों पर शानदारा प्रदर्शन करते रहे हैं। हालांकि, उन्हें इंटरनेशनल वनडे खेलने का अभी तक मौका नहीं मिला है।

क्रुणाल पंड्या और तेज गेंदबाद प्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे से डेब्यू किया था और दोनों का प्रदर्शन लाजवाब रहा। क्रुणाल पंड्या ने जहां 31 गेंदों पर 58 रनों की नाबाद पारी खेली और वनडे डेब्यू में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया वहीं, कृष्णा ने चार विकेट झटके थे।

हालांकि, ये भी संभव है कि कप्तान विराट कोहली अय्यर की जगह ऋषभ पंत को भी मौका दे सकते हैं। माना जा रहा है कि इसके बावजूद विकेटकीपिंग केएल राहुल ही करेंगे।

तीन गेंदबाजों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पहले मैच में नौ ओवर में 68 रन दिये जिनकी जगह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को उतारा जा सकता है। भुवनेश्वर कुमार, कृष्णा और शार्दुल ठाकुर की तेज गेंदबाजी की तिकड़ी ने दस में से नौ विकेट लिये और वे इस लय को कायम रखना चाहेंगे। 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव/ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव।

Open in app