India vs England: Sachin Tendulkar congratulates Suryakumar, Ishan, Tewatia on maiden call-up | IND vs ENG: भारतीय टीम में पहली बार चयन, सचिन तेंदुलकर ने ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, राहुल तेवतिया समेत इस खिलाड़ी को दी बधाई
सचिन तेंदुलकर सर्वाधिक 100 अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़ने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं।

Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम का चयन।तीन खिलाड़ियों का पहली बार टीम इंडिया में चयन।सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर बधाई दी।

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए 19 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 शृंखला के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को शनिवार को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है।

इन खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में अपने शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार मिला। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, ऑलराउंडर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी वापसी हुई है। 

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर बधाई दी

महानतम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इस मौके पर इन तीन खिलाड़ियों समेत वरुण चक्रवर्ती को भी टीम में चयन पर बधाई दी है। तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हार्दिक बधाई ईशान किशन, राहुल तेवतिया और सूर्यकुमार यादव को आपकी पहली भारतीय टीम के लिए और वरुण चक्रवर्ती को भी, जो ऑस्ट्रेलिया में चूक गए थे। भारत के लिए खेलना किसी भी क्रिकेटर के लिए सर्वोच्च सम्मान है। आप सभी को ढेर सारी सफलता की कामना।"  

कुलदीप यादव समेत ये खिलाड़ी बाहर

बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव, संजू सैमसन और मनीष पांडे को टीम से बाहर किया गया है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा अब भी चोटों से उबर रहे हैं जो उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर लगी थी। 

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद पंत की टीम में वापसी हुई है और उनकी अच्छी फॉर्म इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी जारी है। भुवनेश्वर ने आईपीएल में लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी की है।

वरुण चक्रवर्ती के पास फिर से मौका

रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला नहीं खेल पाये थे, उन्हें भी टीम में चुना गया है। बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने आस्ट्रेलिया में शानदार पदार्पण शृंखला के बाद उम्मीदों के अनुरूप टीम में अपना स्थान बरकरार रखा।

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है: 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

Web Title: India vs England: Sachin Tendulkar congratulates Suryakumar, Ishan, Tewatia on maiden call-up

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे