India vs England: Kohli, Dhawan, Rishabh Pant, Ishant, 4 delhi players in India XI for Nottingham test | नॉटिंघम टेस्ट में टीम इंडिया में कोहली समेत दिल्ली के ये चार खिलाड़ी शामिल, छह साल बाद हुआ रोचक कमाल
ऋषभ पंत ने नॉटिंघम में किया भारत के लिए टेस्ट डेब्यू

नॉटिंघम, 18 अगस्त: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शनिवार को भारत के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही भारतीय टीम ने इस मैच के लिए अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। ऋषभ पंत ने इस मैच से भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया है जबकि उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह और मुरली विजय की जगह शिखर धवन को शामिल किया गया है। 

इस टेस्ट मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में दिल्ली के चार खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, ऋषभ पंत और इशांत शर्मा शामिल हैं। ये सिर्फ दूसरा मौका है जब भारतीय टेस्ट टीम प्लेइंग इलेवन में दिल्ली के चार खिलाड़ी शामिल हैं। 

इससे पहले दिसंबर 2012 में नागपुर में इंग्लैंड के ही खिलाफ दिल्ली के चार खिलाड़ी गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली और इशांत शर्मा खेले थे। ये चारों एक साथ सात टेस्ट मैच खेले थे।

नॉटिंघम टेस्ट में खेलने के साथ ही ऋषभ पंत भारत के 291वें टेस्ट खिलाड़ी बन गए हैं। पंत को इस मैच में पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की जगह शामिल किया गया था। 

भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैच गंवाकर सीरीज में 0-2 से पीछे है। इंग्लैंड ने एजबेस्टन में खेला गया पहला टेस्ट 31 रन से और लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट एक पारी और 159 रन से जीता था।


Web Title: India vs England: Kohli, Dhawan, Rishabh Pant, Ishant, 4 delhi players in India XI for Nottingham test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे