India vs England: BCCI Announces Squad For England T20Is: Rahul Tewatia, Suryakumar Yadav And Ishan Kishan Earn Maiden Call Up | IND vs ENG, T20 Series: इन 3 खिलाड़ियों को पहली बार मौका, जानें कैसा रहा अब तक का प्रदर्शन
भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ टी20 टीम का चयन।ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को पहली बार मिला मौका।अहमदाबाद में खेले जाएंगे सभी टी20 मैच।

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, जिसमें 3 नए खिलाड़ियों को पहली बार टीम में चुना गया है। दोनों देशों के बीच ये शृंखला 12-20 मार्च के बीच खेली जानी है।

बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और मनीष पांडे को टीम से बाहर किया गया है, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

इस सीरीज के लिए युवा विकेटकीपर ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को भारत की 19 सदस्यीय टीम में चुना गया है। आइए इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर एक नजर डालतें हैं...

ईशान किशन: मुंबई के लिए खेलने वाले ईशान किशन सफेद गेंद के क्रिकेट में बेहतरीन फॉर्म में हैं। वह ऋषभ पंत के साथ टीम में दूसरे विकेटकीपर होंगे। सलेक्शन से कुछ घंटे पहले ही किशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में 94 गेंदों पर 30 बाउंड्री की मदद से 173 रन की पारी खेली थी।

सूर्यकुमार यादव: मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव को आखिरकार टीम में चुना गया है। यादव ने आईपीएल 2019 में 424, जबकि अगले सत्र में 283 रन बनाए थे।

राहुल तेवतिया: हरियाणा के राहुल तेवतिया भी आईपीएल में यादगार प्रदर्शन के बाद टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 31 गेंद पर 7 छक्कों की मदद से 53 रन की पारी खेलकर राहुल तेवतिया ने टीम को जीत दिलाई थी।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम:  

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

Web Title: India vs England: BCCI Announces Squad For England T20Is: Rahul Tewatia, Suryakumar Yadav And Ishan Kishan Earn Maiden Call Up

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे