India vs Australia Virat Kohli sets eye on big record of Sachin Tendulkar | IND vs AUS: विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, रिकी पोंटिंग को भी छोड़ सकते हैं पीछे
सचिन तेंदुलकर संग विराट कोहली। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsविराट कोहली अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 वनडे शतक लगा चुके हैं।सचिन ने अपने 9 शतक के लिए 70 पारियों का समय लिया था। विराट कोहली महज 38 पारियों में 8 शतक लगाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड अभी क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। तेंदुलकर ने कंगारूओं के खिलाफ वनडे में 9 शतक जड़े हैं। विराट कोहली के पास सचिन का ये रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। 

विराट कोहली अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 वनडे शतक लगा चुके हैं। 27 नवंबर से शुरू होने वाले वनडे सीरीज में कोहली के पास सचिन की बराबरी या उनसे आगे निकलने का मौका होगा। विराट कोहली के पास तीन वनडे मुकाबले होंगे, जिसमें वह शतक जड़ सचिन की बराबरी कर सकते हैं। सचिन ने अपने 9 शतक के लिए 70 पारियों का समय लिया था। 

वहीं विराट कोहली महज 38  पारियों में 8 शतक लगाए हैं। सचिन के रिकॉर्ड के अलावा विराट कोहली के पास रिकी पोंटिंग का भी एक खास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। रिकी पॉन्टिंग के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 41 शतक जमाने का रिकॉर्ड है। कोहली भी इस रिकॉर्ड की बराबरी पर हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में एक शतक जमाकर वो वो पॉन्टिंग को पीछे छोड़ सकते हैं। 

हाल ही में कप्तान कोहली की अगुवाई में टीम के शीर्ष बल्लेबाजों ने अगले महीने होने वाली पांच दिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए लाल और गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच की तरह अभ्यास किया। इस अभ्यास सत्र में एकदिवसीय , टी20 और टेस्ट टीम में शामिल सभी शीर्ष बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने हिस्सा लिया। कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट की जिसमें वह अनुभवी मोहम्मद शमी और युवा मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी पर अभ्यास कर रहे है।

Web Title: India vs Australia Virat Kohli sets eye on big record of Sachin Tendulkar

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे