India vs Australia: बल्ले से नहीं लगी गेंद, अंपायर ने दे दिया हनुमा विहार को आउट, देखें VIDEO

वीडियो में विहारी साफ तौर पर नॉटआउट दिख रहे थे। गेंद बगैर बल्ले का संपर्क करते हुए मार्नस लाबुसचाग्ने के हाथों में गई थी, फिर भी विहारी को पवेलियन लौटना पड़ा।

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 4, 2019 08:51 PM2019-01-04T20:51:43+5:302019-01-04T20:51:43+5:30

India vs Australia 4th Test match: hanuma vihari given controversial out, watch this video | India vs Australia: बल्ले से नहीं लगी गेंद, अंपायर ने दे दिया हनुमा विहार को आउट, देखें VIDEO

(Photo Courtesy: Twitter)

googleNewsNext

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में जारी चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में हनुमा विहारी का विकेट विवाद खड़ा कर गया। मैच के दूसरे दिन (4 जनवरी) नाथन लियोन की गेंद पर विहारी को आउट दे दिया गया। हालांकि विहारी को पूरा विश्वास था कि वह नॉटआउट हैं, जिसके चलते उन्होंने रिव्यू लिया। चौंकाने वाली बात ये है कि थर्ड अंपायर ने भी बल्लेबाज को आउट दे दिया।

हालांकि वीडियो में विहारी साफ तौर पर नॉटआउट दिख रहे थे। गेंद बगैर बल्ले का संपर्क करते हुए मार्नस लाबुसचाग्ने के हाथों में गई थी, फिर भी विहारी को पवेलियन लौटना पड़ा। थर्ड अंपायर के इस फैसले पर फैंस ने जमकर नाराजगी जाहिर की और आरोप लगाया कि फैसला जल्दबाजी में दिया गया है।


बता दें कि टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली हारी में 622 रन बनाए। टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और लोकेश राहुल (9) जल्द चलते बने। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा के साथ मयंक अग्रवाल ने 116 रन की साझेदारी की, जिसकी मदद से भारत संभला। इस दौरान मयंक ने 77 रन की पारी खेली। वहीं पुजारा ने 22 चौकों की मदद से 193 रन बनाए। उनके अलावा हनुमा विहारी (42) और ऋषभ पंत (नाबाद 159) ने भी भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लियोन ने 4, जोश हेजलवुड ने 2, जबकि मिचेल स्टार्क ने 1 विकेट झटका। 

भारत द्वार बनाए गए विशाल स्कोर के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन की समाप्ति तक 10 ओवर का सामना करते हुए 24 रन बना लिए हैं। मार्कस हैरिस 19, जबकि उस्मान ख्वाजा 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया फिलहाल भारत से 598 रन पीछे है।

Open in app