India vs Australia, 2nd ODI at Rajkot, India lost their both odis at Rajkot | IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए अनलकी रहा है राजकोट का मैदान, मंडराया सीरीज गंवाने का खतरा
टीम इंडिया के लिए राजकोट का मैदान भाग्यशाली नहीं साबित हुआ है

Highlightsभारतीय टीम ने अब तक राजकोट में दो वनडे मैच खेले हैंभारतीय टीम को मुंबई में खेले पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से हराया था

राजकोट: मेजबान भारत का सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पर वनडे क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहद खराब है क्योंकि इस मैदान पर उसे दोनों मौकों पर पराजय झेलनी पड़ी। भारत ने 11 जनवरी 2013 को एससीए स्टेडियम पर इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे खेला था जिसमें उसे नौ रन से पराजय झेलनी पड़ी थी।

उसके बाद 18 अक्टूबर 2015 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी मैदान पर टीम इंडिया 18 रन से हारी। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान  तीन मैचों की वनडे सीरीज का मंगलवार को मुंबई में खेला गया पहला वनडे मैच 10 विकेट से हार चुकी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यहां भारत के खिलाफ 10 अक्टूबर 2013 को एक टी20 मैच खेला जिसमें उसे शिकस्त मिली। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर पहला मैच सात अक्टूबर 1986 को खेला जिसमें उसने सात विकेट से जीत दर्ज की। 

भारत को पहले वनडे में मिली थी 10 विकेट से हार

मुंबई में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को खेल के सभी क्षेत्रों में मात देते हुए 10 विकेट से जोरदार जीत दर्ज की थी। ये भारत की ऑस्ट्रेलिया के हाथों वनडे में सबसे बड़ी हार है। 

भारत इस मैच में पहले खेलते हुए शिखर धवन की 74 रन की पारी के बावजूद 49.1 ओवर में 255 रन पर सिमट गया था, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर (128) और एरॉन फिंच (110) के दमदार शतकों की मदद से ये मैच 37.4 ओवरों में ही 10 विकेट से जीत लिया था।   

Web Title: India vs Australia, 2nd ODI at Rajkot, India lost their both odis at Rajkot
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे