India vs Australia 2023: टीम इंडिया के साथ 4 टेस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया टीम में चार स्पिनर शामिल, 2004 के बाद भारत में पहली टेस्ट सीरीज जीतने पर लगी, यहां देखें टीम लिस्ट

India vs Australia 2023: चार टेस्ट मैचों के भारत दौरे के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्पिनरों को तरजीह दी गई है और अब तक सिर्फ सात प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले आफ स्पिनर टॉड मरफी टीम में नया चेहरा होंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 11, 2023 02:10 PM2023-01-11T14:10:51+5:302023-01-11T14:11:45+5:30

India vs Australia 2023 Team India 4 Tests Australia team announced four spinners 18-member squad see team list here Todd Murphy handed maiden call-up India tour  | India vs Australia 2023: टीम इंडिया के साथ 4 टेस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया टीम में चार स्पिनर शामिल, 2004 के बाद भारत में पहली टेस्ट सीरीज जीतने पर लगी, यहां देखें टीम लिस्ट

टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम में चार फ्रंटलाइन स्पिन को रखा है।

googleNewsNext
Highlightsटॉड मरफी को टीम में ऑस्ट्रेलिया ने शामिल किया है। टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम में चार फ्रंटलाइन स्पिन को रखा है।मिचेल स्टार्क 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली चार मैचों की सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

India vs Australia 2023: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैच सीरीज खेला जाएगा। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए ये सीरीज अहम है। अनकैप्ड ऑफ स्पिनर और अब तक सिर्फ सात प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले खिलाड़ी टॉड मरफी को टीम में ऑस्ट्रेलिया ने शामिल किया है। 

ऑस्ट्रेलिया ने भारत में आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम में चार फ्रंटलाइन स्पिन को रखा है। मिचेल स्टार्क 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली चार मैचों की सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया था।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलियाः टेस्स सीरीज शेयडूल-

पहला टेस्टः 9-13 फरवरी, नागपुर

दूसरा टेस्टः 17-21 फरवरी, दिल्ली

तीसरा टेस्टः 1-5 मार्च, धर्मशाला

चौथा टेस्टः 9-13 मार्च, अहमदाबाद।

ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को टीम में शामिल किया गया है और वह भी चोट से उबर रहे हैं। अनकैप्ड पेसर लांस मॉरिस ने भी टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है और स्टार्क की अनुपस्थिति में नागपुर में पदार्पण के लिए दावेदार हो सकते हैं। आस्ट्रेलियाई टीम की नजरें 2004 के बाद भारत में पहली टेस्ट सीरीज जीतने पर लगी है।

पहला टेस्ट नौ से 13 फरवरी तक नागपुर में, दूसरा 17 से 21 फरवरी तक दिल्ली में, तीसरा एक से पांच मार्च तक धर्मशाला में और चौथा नौ से 13 मार्च तक अहमदाबाद में खेला जायेगा। विक्टोरिया के 22 वर्ष के मरफी के अलावा स्पिनर एश्टोन एगर, मिशेल स्वीपसन, नाथन लियोन आस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम में हैं।

ऊंगली की चोट के कारण मिशेल स्टार्क नागपुर में पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। ऊंगली के फ्रेक्चर से उबरने की कोशिशों में जुटे हरफनमौला कैमरन ग्रीन भी टीम में हैं। मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने एक बयान में कहा ,‘‘ हमने ऐसी टीम चुनी है जिसमें गहराई और लचीलापन है ताकि हालात के अनुरूप ढल सके।’’

मरफी के चयन पर उन्होंने कहा ,‘टॉड मरफी ने घरेलू क्रिकेट में काफी प्रभावी प्रदर्शन किया है । वह स्पिन का एक मजबूत विकल्प है । एश्टोन एगर ने भी वापसी के बाद से प्रभावित किया है और बायें हाथ का स्पिनर होने के कारण वह भारत में उपयोगी साबित होगा।’

आस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टोन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कारी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंडस्कांब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मरफी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वीपसन, डेविड वॉर्नर।

Open in app