India Squad For ICC World Test Championship Final vs New Zealand | WTC फाइनल और इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह
भारतीय टेस्ट टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsहनुमा विहारी, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है।शानदार फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ को टीम में मौका नहीं मिला है।विकेटकीपर बल्लेबाजों के रूप में युवा ऋषभ पंत पर भरोसा जताया गया है।

India Squad For ICC World Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। कुल 20 खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। जबकि ऋद्धिमान साहा और केएल राहुल के फिटनेस को देखते हुए उन पर बाद में फैसला लिए जाने की उम्मीद है। 

हनुमा विहारी, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा की इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये भारतीय टीम में वापसी हुई है। जबकि स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। 

चयनकर्ताओं ने अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नगवासवाला को भी स्टैंडबाय के तौर पर टीम में रखा है । अपेंडिक्स का आपरेशन कराने वाले के एल राहुल और कोरोना संक्रमित रिधिमान साहा को टीम में रखा गया है बशर्ते वे पूरी तरह फिट हो जायें । 

जडेजा और विहारी को आस्ट्रेलिया दौरे पर चोट लगी थी । न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जायेगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से शुरू होगी । 

भारत की टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा,शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमान विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव।

Web Title: India Squad For ICC World Test Championship Final vs New Zealand

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे