India squad announcement for west indies tour, many new faces might get chance | IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन आज, इन नए चेहरों को मिल सकती है जगह
वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया में मिल सकती है कई नए खिलाड़ियों को जगह

काफी चर्चा के बाद आखिरकार रविवार (21) जुलाई को एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली पांच सदस्यीय चयन समिति मुंबई में होने वाली बैठक में वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन करेगी। 

चयन समिति की इस बैठक में कप्तान विराट कोहली के भी मौजूद रहने की संभावना है। इस दौरे पर भारतीय टीम तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

इस दौरे पर एमएस धोनी के खेलन या न खेलने को लेकर जारी अटकलें भी शनिवार को थम गईं, जब पूर्व भारतीय कप्तान ने बीसीसीआई को सूचित कर दिया कि वह अगले दो महीने अपनी आर्मी रेजिमेंट के साथ वक्त बिताएंगे और इस दौरे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।  

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत के बाहर होने की वजह से वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया में कई बदलाव की संभावना है। साथ ही कई वरिष्ठ खिलाड़ियों द्वारा लंबे समय से लगातार क्रिकेट खेलने रहने की वजह से उन्हें आराम भी दिया जा सकता है।

इन सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम

कप्तान विराट कोहली ने खुद को वेस्टइंडीज के पूरे दौरे के लिए उपलब्ध बताया है। ये दौरा 3 अगस्त से शुरू होकर 3 सितंबर तक चलेगा।

साथ ही वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हुए शिखर धवन और विजय शंकर के भी इस दौरे पर चुने जाने की संभावना नहीं है। वहीं लगातार खेल रहे तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार औऱ मोहम्मद शमी को भी इस सीरीज से आराम दिया जा सकता है। 

वहीं वर्ल्ड कप में फीके प्रदर्शन के बाद कुलदीप यादव को इस दौरे से बाहर किया जा सकता है, जबकि युजवेंद्र चहल को भी आराम दिया जा सकता है।

धोनी के इस दौरे से हटने के बाद ऋषभ पंत को तीनों फॉर्मेट्स में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है जबकि टेस्ट में रिद्धिमान साहा दूसरे विकेटकीपर के रूप में मौजूद रहेंगे। 

इन युवा खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

वेस्टइंडीज दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने पर कई नए चेहरों को मौका मिल सकता है। इनमें चौथे नंबर के लिए श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल के बीच कड़ी टक्कर है। इसके अलावा मयंक अग्रवाल और मनीष पाण्डेय को भी मौका मिल सकता है।

वहीं तेज गेंदबाजी में नवदीप सैनी, खलील अहमद, दीपक चाहर के साथ स्पिन गेंदबाजी में आईपीएल में प्रभावित करने वाले मुंबई इंडियंस के स्पिनर राहुल चाहर और राजस्थान रॉयल्स के श्रेयस गोपाल को भी पहली बार टीम इंडिया में चुना जा सकता है। राहुल चाहर ने मुंबई के लिए 13 मैचों में 13 तो वहीं गोपाल ने राजस्थान के लिए 14 मैचों में 20 विकेट झटके थे।

Web Title: India squad announcement for west indies tour, many new faces might get chance
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे