India lose to Australia Gambhir once again hit Virat Kohli on captaincy | INDvAUS: विराट कोहली की कप्तानी समझ से परे, ऑस्ट्रेलिया से मिली सीरीज हार के बाद भड़का यह दिग्गज
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsयह लगातार दूसरा मैच था, जिसमें टीम इंडिया को 370+ लक्ष्य मिला था।भारत को तीसरे मैच को जीतने के लिए कुछ अहम बदलाव करना होगा। कप्तान विराट कोहली को मैदान पर सही समय पर अच्छे फैसले लेने होंगे।

रविवार को दूसरे वनडे के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज हारने वाली भारतीय टीम को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। टीम के खराब प्रदर्शन के लिए कप्तान विराट कोहली पर निशाना साधा जा रहा है। पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दूसरे वनडे में शुरूआती स्पैल में केवल दो ओवर देकर रणनीतिक चूक की जो दुनिया में कोई और कप्तान नहीं करेगा। 

सिडनी में दूसरे वनडे में भारत को 51 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। गंभीर को लगता है कि दोनों टीमों के बीच अभी तक अंतर यही था कि आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने पहले दो वनडे में अपने सबसे सफल तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का इस्तेमाल बखूबी किया। 

गंभीर ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के ‘मैच डे हिंदी’ में कहा, ‘‘मुझे यह समझने में मुश्किल हो रही है कि अगर आपके पास जसप्रीत बुमराह जैसी काबिलियत का गेंदबाज है तो आपने उसे शुरूआत में केवल दो ही ओवर दिये। यह रणनीतिक भूल ही नहीं बल्कि ‘बहुत बड़ी गलती’ है।  उन्होंने कहा कि मैं बुमराह और मोहम्मद शमी के पांच-पांच ओवर के स्पैल की उम्मीद कर रहा था ताकि वे विकेट हासिल करने की कोशिश करते। इसलिये मुझे नहीं लगता कि दुनिया में कोई भी कप्तान ऐसा होगा जो नयी गेंद से जसप्रीत बुमराह को दो ओवर देगा।  

ऑस्ट्रेलिया के तीन शीर्ष बल्लेबाज आरोन फिंच, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी की और गंभीर को लगता है कि अगर किसी गेंदबाज के पास इन तीनों को आउट करने का मौका था तो यह बुमराह के पास ही था। उन्होंने कहा कि फिंच, वार्नर और स्मिथ, शीर्ष तीन बल्लेबाज अपनी शानदार फार्म में तो इनका विकेट लेने का सर्वश्रेष्ठ मौका किसके पास होगा?  जसप्रीत बुमराह के पास। और आप उसे दो ही ओवर देते हो और 10 ओवर के बाद उसे लाते हो, जब गेंद पुरानी हो चुकी है और तब आप उससे इन परिस्थितियों में विकेट चटकाने की उम्मीद करते हो। वह भी इंसान है। 

Web Title: India lose to Australia Gambhir once again hit Virat Kohli on captaincy

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे