India A vs South Africa A 2nd Test Day 1 Highlights: Shubman Gill, Karun Nair take India A to 233/3 | IND A vs SA A: शतक से चूके शुभमन गिल, पारी में लगाई 13 बाउंड्री
IND A vs SA A: शतक से चूके शुभमन गिल, पारी में लगाई 13 बाउंड्री

शुभमन गिल के 92 रन की मदद से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दूसरे अनधिकृत टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने पर तीन विकेट पर 233 रन बना लिये थे। सलामी बल्लेबाज गिल ने 12 चौके और एक छक्का लगाया। वह शतक से आठ रन से चूक गए। इससे पहले शुरुआती टेस्ट में भी वह 90 रन पर आउट हो गए थे। 

भारतीय टीम से बाहर करुण नायर 78 और रिधिमान साहा 36 रन बनाकर खेल रहे थे जब खराब रोशनी के कारण 74 ओवरों में खेल रोकना पड़ा। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारत ए की शुरूआत खराब रही। 

सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन पांच रन बनाकर छठे ओवर में लुंगी एंगिडि की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। गुजरात के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने 39 ओवर टिककर बल्लेबाजी की लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। उनके आउट होने के समय स्कोर दो विकेट पर 31 रन था। वेर्नोन फिलैंडर की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने काफी अनुशासित प्रदर्शन किया। 

गिल ने स्पिनर डेन पीट का संभलकर सामना किया। उन्होंने नायर के साथ तीसरे विकेट के लिये 34 ओवर में 135 रन की साझेदारी की। गिल लुथु सिपाम्ला की गेंद पर सेनुरान मुथुस्वामी को कैच देकर आउट हुए। नायर ने साहा के साथ चौथे विकेट की नाबाद साझेदारी में 67 रन जोड़ लिये हैं।


Web Title: India A vs South Africa A 2nd Test Day 1 Highlights: Shubman Gill, Karun Nair take India A to 233/3
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे