IND vs WI: अहमदाबाद में टीम इंडिया, वनडे सीरीज में फैंस को लगा झटका, भारत अपना 1000वां मुकाबला खेलेगा, जानें पूरा मामला

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी अहमदाबाद और कोलकाता को दी गई है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 1, 2022 03:20 PM2022-02-01T15:20:26+5:302022-02-01T15:23:08+5:30

IND vs WI India squad arrives Ahmedabad ODI series against West Indies fans got setback team India play 1000th match | IND vs WI: अहमदाबाद में टीम इंडिया, वनडे सीरीज में फैंस को लगा झटका, भारत अपना 1000वां मुकाबला खेलेगा, जानें पूरा मामला

तीन टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsकोविड-19 महामारी के मद्देनजर स्थानों की संख्या को कम किया गया है।स्थलों की संख्या छह से घटाकर दो करने के लिए मजबूर कर दिया है।तीन वनडे अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज से पहले अहमदाबाद पहुंचे। छह फरवरी से तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज हो रही है।सभी खिलाड़ियों ने रविवार और सोमवार के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रवेश किया। 

इस बीच क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है। गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने मंगलवार को कहा कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच छह से 11 फरवरी तक होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला कोविड-19 महामारी के कारण दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेली जाएगी। ये तीनों मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारत इस प्रारूप में अपना 1000 वां मुकाबला खेलेगा

जीसीए ने ट्वीट किया, ‘‘हम वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर एकदिवसीय सीरीज की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। छह फरवरी को पहला वनडे एक बहुत ही खास और ऐतिहासिक मैच होगा क्योंकि भारत इस प्रारूप में अपना 1000 वां मुकाबला खेलेगा। भारतीय टीम दुनिया की पहली क्रिकेट टीम होगी जो यह उपलब्धि हासिल करेगी। ’’

बोर्ड ने एक अन्य ट्वीट में बताया, ‘‘ मौजूदा हालात को देखते हुए सभी मैच दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेले जायेंगे। ’’ वनडे के बाद दोनों टीमों को कोलकाता में तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलनी है, जिसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने 75 प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति की अनुमति दी है।

स्पिनर कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई

रोहित शर्मा इस श्रृंखला के दौरान पहली बार भारत की सीमित ओवरों की टीम के नियमित कप्तान के रूप में उतरेंगे। वह पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका नहीं जा पाए थे। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शनिवार को अहमदाबाद के लिए अपनी रवानगी की तस्वीर पोस्ट की थी। वह विमान में शिखर धवन के साथ बैठे थे।

स्पिनर कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई है जबकि लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को पहली बार टीम में जगह मिली है। कोविड-19 के जोखिम को देखते हुए बीसीसीआई ने तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के आयोजन स्थल की संख्या घटाकर दो कर दी है। तीनों टी20 कोलकाता में खेले जाएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज जीतने के बाद वेस्टइंडीज टीम भारत पहुंचेगी।

वेस्टइंडीज दौरे के बाद, भारत को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी20 सीरीज खेलनी है। संशोधित स्थल अहमदाबाद में छह, नौ और 11 फरवरी को पहला, दूसरा और तीसरा वनडे और फिर 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में पहला, दूसरा और तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

(इनपुट एजेंसी)

Open in app