Ind vs WI, 2nd Test: कोहली और मयंक अग्रवाल के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, पहले दिन गंवाए पांच विकेट

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत की ओर से हनुमा विहारी 42 और ऋषभ पंत 27 रन बनाकर खेल रहे थे।

By सुमित राय | Published: August 31, 2019 03:27 AM2019-08-31T03:27:18+5:302019-08-31T06:25:19+5:30

Ind vs WI, 2nd Test: Virat Kohli and Mayank Agarwal Fifty Helps India Reach 264/5 on Day 1 stumps | Ind vs WI, 2nd Test: कोहली और मयंक अग्रवाल के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, पहले दिन गंवाए पांच विकेट

Ind vs WI, 2nd Test: कोहली और मयंक अग्रवाल के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में टीम इंडिया

googleNewsNext
Highlightsविंडीज के खिलाफ भारत ने पहले दिन 5 विकेट गंवाकर 264 रन बनाए।भारत की ओर से विराट कोहली (76) और मयंक अग्रवाल (55) ने अर्धशतक लगाया।विंडीज की ओर से जेसन होल्डर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 3 विकेट लिया।

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका के सबिना पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट गंवाकर 264 रन बना लिए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत की ओर से हनुमा विहारी 42 और ऋषभ पंत 27 रन बनाकर खेल रहे थे। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारती टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने 46 के स्कोर तक दो विकेट गंवा दिए थे। जेसन होल्डर ने 7वें ओवर में केएल राहुल (13) को रहकीम कॉर्नवाल के हाथों स्लिप में कैच कराया। वहीं अपना पहला मैच खेल रहे रहकीम कॉर्नवाल ने चेतेश्वर पुजारा (6) को आउट कर विकेट का खाता खोला।

इसके बाद मयंक अग्रवाल (55) को कप्तान कोहली का अच्छा साथ मिला और दोनों ने 69 रन की साझेदारी की। इस दौरान अग्रवाल ने 37वें ओवर में रोच की चौथी गेंद पर चौका लगाकर करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा पाए और होल्डर की गेंद पर स्लिप में खड़े कॉर्नवाल को कैच थमा बैठे।

इसके बाद कोहली और रहाणे ने टी ब्रेक तक भारत को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। कोहली ने इस दौरान पारी की 55वें ओवर में गैब्रियल की गेंद पर एक रन लेकर करियर का 22वां अर्धशतक लगाया। लेकिन टी ब्रेक के बाद पहले ओवर में ही केमार रोच ने रहाणे (24) को विकेट के पीछे हैमिल्टन के हाथों कैच कराकर भारत कौ चौथा झटका दिया।

इसके बाद कोहली ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर 38 रनों की साझेदारी की और स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। कोहली काफी लय में लग रहे थे और शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन जेसन होल्डर ने उन्हें विकेट के पीछे कैच कराया। कोहली 163 गेंदों में 10 चौके की मदद से 76 रन बनाकर आउट हुए।

कोहली के आउट होने के बाद ऋषभ पंत और हनुमा विहारी ने तेज गति से रन बनाया और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान जेसन होल्डर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने तीन विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा केमार रोच और पहला मैच खेल रहे रहकीम कॉर्नवाल को एक-एक सफलता मिली।

Open in app