Ind Vs WI 1st T20: रवि बिश्नोई ने डेब्यू मैच में किया कमाल, एक ही ओवर में झटके दो विकेट लेकिन कर दी ये गलती

Ind Vs WI 1st T20: रवि बिश्नोई ने अपने डेब्यू मैच में दो विकेट झटके। उन्होंने ये दोनों विकेट एक ही ओवर में हासिल किए। बिश्ननोई ने रोस्टन चेज और रोवमैन पॉवेल को आउट किया।

By विनीत कुमार | Published: February 16, 2022 09:51 PM2022-02-16T21:51:17+5:302022-02-16T21:54:10+5:30

Ind Vs WI 1st T20: Ravi Bishnoi wonders in debut match, takes two wicket in one over | Ind Vs WI 1st T20: रवि बिश्नोई ने डेब्यू मैच में किया कमाल, एक ही ओवर में झटके दो विकेट लेकिन कर दी ये गलती

रवि बिश्नोई ने डेब्यू मैच में किया कमाल (फोटो- आईसीसी, ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsभारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पहले टी20 में रवि बश्नोई ने किया कमाल।डेब्यू मैच खेलते हुए बिश्नोई ने एक ही ओवर में रोस्टन चेज और रोवमैन पॉवेल को पवेलियन भेजा।

कोलकाता: भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पहले टी20 में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने दो विकेट झटके। दिलचस्प बात ये रही है कि डेब्यू इंटरनेशनल मैच खेलने उतरे रवि बिश्नोई ने दोनों विकेट एक ही ओवर में झटके। हालांकि इस बीच उनसे क्षेत्ररक्षण के दौरान एक गलती भी हुई।

रवि बिश्नोई ने झटके एक ओवर में दो विकेट

बिश्नोई ने अपने दूसरे ही ओवर में वेस्टइंडीज के रोस्टन चेज को पगबाधा (LBW) आउट किया। लेग स्पिन गेंदबाज बिश्नोई की गुगली को चेज समझ नहीं पाए और गेंद सीधा उनके पैर पर आकर लगी। इस दौरान वे विकेट के सामने पाए गए।  इसी ओवर में बिश्नोई ने फिर विस्फोटक बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल को भी आउट कर दिया। पॉवेल उन्होंने 3 गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हुए। 

वेस्टइंडीज की पारी का ये 11वां ओवर था और दो विकेट के जल्दी-जल्दी गिरने से कैरेबियाई टीम का स्कोर 74/4 हो गया। आखिरकार वेस्टइंडीज टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 157 रन बनाने में कामयाब रही।

रवि बिश्नोई से डेब्यू मैच में हुई ये गलती

बिश्नोई ने दो विकेट जरूर लिए लेकिन एक बड़ी गलती भी उनसे इस मुकाबले में हुई। दरअसल वेस्टइंडीज की पारी का 7वां ओवर युजवेंद्र चहल डाल रहे थे। चहल की पहली ही गेंद पर कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन ने लंबा शॉट खेला। सीमा रेखा पर बिश्नोई ने गेंद को कैच भी कर लिया लेकिन तभी उनसे एक गलती हो गई।

दरअसल, गेंद को पकड़ते समय उनका पैर बाउंड्री को छू गया। ऐसे में निकोलस पूरन आउट नहीं हुए और उन्हें छक्का मिल गया।

बिश्नोई को मैच से पहले युजवेंद्र चहल ने ही डेब्यू कैप सौंपी थी। हालांकि, चहल को इसी ओवर एक विकेट भी आखिरकार मिल ही गया। ओवर की आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज के काइले मेयर्स को आउट कर चहल ने पूरन का विकेट नहीं मिल पाने के मलाल की भरपाई कर ली।

Open in app