IND vs SL: वनडे के बाद टी-20 की बारी, दमदार युवा फिर दिखाएंगे दम, वरुण चक्रवर्ती, देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ पर दांव

IND vs SL:  भारतीय टीम यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले एक स्पिनर की तलाश में हैं और ऐसे में इस 29 वर्षीय गेंदबाज को यहां आजमाया जा सकता है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 24, 2021 04:13 PM2021-07-24T16:13:01+5:302021-07-24T16:14:55+5:30

IND vs SL T20 Series Schedule Date Timing 25 july first t-20 match shikhar dhawan | IND vs SL: वनडे के बाद टी-20 की बारी, दमदार युवा फिर दिखाएंगे दम, वरुण चक्रवर्ती, देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ पर दांव

वनडे में जीत दर्ज की और उससे उसका मनोबल बढ़ा होगा।

googleNewsNext
Highlightsरहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को पदार्पण का मौका मिल सकता है।टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती लेकिन वह आखिरी मैच में हार गयी थी। पृथ्वी सॉव और सूर्यकुमार यादव दोनों इंग्लैंड रवाना होने के लिये तैयार हैं।

IND vs SL: इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ रविवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज में भी जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी जिसके पहले मैच में रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को पदार्पण का मौका मिल सकता है।

शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती लेकिन वह आखिरी मैच में हार गयी थी। इसके बावजूद भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आता है। कोच राहुल द्रविड़ इस श्रृंखला में चक्रवर्ती को आजमाना चाहेंगे जो ऑफ ब्रेक, कैरम बॉल और दायें हाथ के बल्लेबाजों के लिये लेग ब्रेक भी कर लेते हैं। वह आईपीएल में अपनी इस काबिलियत का अच्छा नमूना पेश कर चुके हैं।

वह खराब फिटनेस और चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा पाये थे और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेले थे लेकिन भारतीय टीम यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले एक स्पिनर की तलाश में हैं और ऐसे में इस 29 वर्षीय गेंदबाज को यहां आजमाया जा सकता है। इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ में से भी किसी को पदार्पण का मौका मिल सकता है।

दोनों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। पृथ्वी सॉव और सूर्यकुमार यादव दोनों इंग्लैंड रवाना होने के लिये तैयार हैं और ऐसे में टीम प्रबंधन पडिक्क्ल और गायकवाड़ दोनों को मौका दे सकता है। इशान किशन और संजू सैमसन दोनों को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है। मनीष पांडे को मध्यक्रम से बाहर किया जा सकता है जबकि पंड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल का चयन तय है।

भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर एक मैच में विश्राम के बाद नयी गेंद संभालने के लिये तैयार होंगे जबकि स्पिन विभाग में चक्रवर्ती और क्रुणाल के साथ युजवेंद्र चहल को रखा जा सकता है। श्रीलंका ने भारत के खिलाफ अपनी धरती पर नौ साल बाद वनडे में जीत दर्ज की और उससे उसका मनोबल बढ़ा होगा।

नये कप्तान दासुन शनाका अपने खिलाड़ियों में जीत का जज्बा भरने की कोशिश कर रहे हैं। टीम में भानुका राजपक्षा, चमिका करुणारत्ने और अविष्का फर्नांडो जैसे अच्छे बल्लेबाज हैं जिससे श्रीलंका भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दे सकता है।

टीमें इस प्रकार हैं :

भारत: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी सॉव, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षा, पथुम निसंका, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, आशेन बंडारा, मिनोड भानुका, लाहिरु उदारा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो, दुष्मंथा संदाकन, अकिला धनंजय, शिरन फर्नांडो, धनंजय लक्षण, ईशान जयरत्ने, प्रवीण जयविक्रमा, असिथा फर्नांडो, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा, इसुरु उदाना।

मैच रात आठ बजे से शुरू होगा। 

Open in app