IND vs SL: सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर के बाद एक ओपनर मैच से पहले चोटिल, पहले टी20 मैच से बाहर

IND vs SL: रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी दायीं कलाई में दर्द की शिकायत की, जिससे उनकी बल्लेबाजी प्रभावित हो रही थी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 24, 2022 07:30 PM2022-02-24T19:30:01+5:302022-02-24T19:31:31+5:30

IND vs SL Ruturaj Gaikwad out of 1st T20I with wrist injury Suryakumar Yadav and Deepak Chahar out | IND vs SL: सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर के बाद एक ओपनर मैच से पहले चोटिल, पहले टी20 मैच से बाहर

श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से बाहर हो गये।

googleNewsNext
Highlightsसूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर पहले ही चोटिल होने के कारण इस सीरीज से बाहर हैं।वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी।छह बदलाव किये हैं जिसमें दीपक हुड्डा टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करेंगे।

IND vs SL: प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ अभ्यास सत्र के दौरान लगी कलाई की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से बाहर हो गये। रुतुराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था जिसमें वह सस्ते में आउट हो गये थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी दायीं कलाई में दर्द की शिकायत की, जिससे उनकी बल्लेबाजी प्रभावित हो रही थी। वह पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिये चयन के लिये उपलब्ध नहीं थे। बीसीसीआई की चिकित्सा टीम उनकी जांच कर रही है। ’’ सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर पहले ही चोटिल होने के कारण इस सीरीज से बाहर हैं।

सूर्यकुमार की कलाई में फ्रेक्चर है जबकि चाहर को हैमस्ट्रिंग चोट है श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने गुरुवार को यहां भारत के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी।

टीम ने इस मुकाबले के लिये छह बदलाव किये हैं जिसमें दीपक हुड्डा टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करेंगे। जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, संजू सैमसन, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल अंतिम एकादश में शामिल हैं। श्रीलंका ने कुसाल मेंडिस की जगह दिनेश चांदीमल और महीश तीक्ष्ण की जगह जेफरी वांडरसे को शामिल किया।

Open in app