IND vs SA: भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज, दक्षिण अफ्रीका टीम घोषित, इस गेंदबाज को मौका, देखें लिस्ट

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज नहीं खेलेंगे। वह कूल्हे की चोट के कारण परेशान हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 2, 2022 08:54 PM2022-01-02T20:54:43+5:302022-01-02T20:56:34+5:30

IND vs SA South Africa Anrich Nortje ruled out ODI series against India All-rounder Marco Jansen included 17-man squad see list | IND vs SA: भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज, दक्षिण अफ्रीका टीम घोषित, इस गेंदबाज को मौका, देखें लिस्ट

तेम्बा बावुमा ने कप्तान के रूप में वापसी की और टीम में वेन पार्नेल शामिल हैं। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsतीन मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई।जानसेन ने पिछले महीने सेंचुरियन में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।दो पारियों में पांच विकेट लिए थे।

IND vs SA: युवा तेज गेंदबाज मार्को जानसेन को भारत के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिये 17 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल किया गया है।

पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस को दक्षिण अफ्रीका की सीमित ओवरों की टीम से बाहर रखा गया है। डु प्लेसिस ने आखिरी बार फरवरी 2021 में रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेला था। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया, लेकिन टी -20 लीग में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टी 20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में नहीं चुना गया।

21 वर्ष के जानसेन ने पिछले सप्ताह अपने पहले टेस्ट में पांच विकेट लिये थे। मेजबान टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा होंगे, जबकि केशव महाराज उपकप्तान होंगे। अनुभवी तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्किया कूल्हे की चोट के कारण वनडे श्रृंखला भी नहीं खेल सकेंगे।

टीम में पूर्व कप्तान क्विंटोन डिकॉक भी हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। दक्षिण अफ्रीका की चयन समिति के समन्वयक विक्टर एम ने कहा ,‘‘ यह काफी रोमांचक समूह है। चयन समिति और मैं उनके प्रदर्शन को लेकर काफी रोमांचित हैं।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे कई खिलाड़ियों के लिये भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खेलने से बड़ा कुछ नहीं। यह उनके लिये सबसे बड़ी सीरीज होगी।’’ पहला मैच 19 जनवरी को और दूसरा 21 जनवरी को पार्ल में खेले जायेंगे । तीसरा और आखिरी मैच 23 जनवरी को केपटाउन में होगा।

दक्षिण अफ्रीका टीम : तेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटोन डिकॉक, जुबैर हमजा, मार्को जानसेन, जान्नेमन मालान, सिसांडा एमगाला, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडि, वेन परनेल, एंडिले फेलुक्वायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वान डेर डुसेन, काइल वेरेन्ने।

Open in app