Ind Vs Pak: भारत को जीतने से कैसे रोक सकता है पाकिस्तान, शोएब अख्तर ने दिया मजेदार जवाब

आईसीसी टी20 वर्ल्ड में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर सभी की नजर है। इस बीच शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम को भारत को रोकने के लिए कुछ मजेदार टिप्स दिए हैं।

By विनीत कुमार | Published: October 24, 2021 02:28 PM2021-10-24T14:28:03+5:302021-10-24T14:55:23+5:30

Ind Vs Pakistan ICC T20 World cup: Shoaib Akhtar answer on how Pakistan can stop India | Ind Vs Pak: भारत को जीतने से कैसे रोक सकता है पाकिस्तान, शोएब अख्तर ने दिया मजेदार जवाब

शोएब अख्तर (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का शाम 7.30 बजे से मुकाबला।शोएब अख्तर ने कहा मजाकिया अंदाज में कहा भारत को रोकने के लिए टीम को नींद गोली देनी पड़ेगी।

दुबई: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान आज आमने-सामने होंगे। इसी के साथ दोनों टीमों के टूर्नामेंट में अभियान का आगाज भी होगा। भारत ने आखिरी बार कोई आसीसी खिताब 2013 में जीता था। वहीं पाकिस्तान ने 2017 के फाइनल में भारत को हराकर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

बहरहाल, इन सब के बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर कुछ दिलचस्प सलाह लेकर आए हैं कि भारत को जीत से रोकने के लिए पाकिस्तानी टीम को क्य़ा करना चाहिए।

वेबसाइट स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि भारत को जीत से रोकने के लिए पाकिस्तान को तीन चीजें करने की जरूरत है। हालांकि, अख्तर ने जो सुझाव दिए वो मजाकिया लहजे में कहे गए। बता दें कि भारत ने ICC T20 विश्व कप टूर्नामेंट में पांचों बार पाकिस्तान को हराया है।

शोएब अख्तर ने पाक टीम को क्या सुझाव दिए

शोएब अख्तर ने मजाकिया लहजे में जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान को अगर जीतना है तो सबसे पहले को भारतीय टीम को नींद की गोली दे देनी चाहिए। अख्तर ने कहा, 'इसके बाद कोहली को दो दिन के लिए इंस्टाग्राम से दूर कर देना चाहिए और तीसरा ये कि महेंद्र सिंह धोनी से कहना चाहिए कि वे खुद बैटिंग करने न उतर जाएं। मैं बता रहा हूं वे अभी भी सबसे अच्छे फॉर्म वाले बल्लेबाज हैं।'

वैसे इसके बाद अख्तर ने गंभीरत से पाकिस्तान के लिए कुछ सुझाव रखे। अख्तर ने कहा, 'पाकिस्तान को इस तरह से खोलने की जरूरत है जहां आप अच्छी शुरुआत कर सकें। पाकिस्तान को डॉट बॉल से बचना होगा और 5-6 ओवर तक रन-ए-बॉल खेलना होगा और फिर स्ट्राइक रेट ऊपर ले जाना होगा। गेंदबाजी की बात है तो सुनिश्चित करें कि आप विकेट लें।'

हरभजन ने दिए टीम इंडिया को सुझाव

अनुभवी भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह से तब उन तीन चीजों के बारे में पूछा गया था जो भारत को पाकिस्तान के खिलाफ करना जरूरी तो उन्होंने भी अपनी बात रखी।

हरभजन ने कहा कि भारत को मैच में अच्छी शुरुआत करनी होगी। हरभजन ने कहा कि खिलाड़ियों को पूरा ध्यान खेल पर देना होगा और अतिरिक्त दबाव लेने से बचना होगा। बता दें कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने आठ टी20 मैचों में से सात जीते हैं।

Open in app