IND VS PAK Asia Cup 2022: पाकिस्तान को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज टीम से बाहर, टूर्नामेंट से बाहर होने वाले तीसरे बॉलर

IND VS PAK Asia Cup 2022 Super Fours: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से रविवार को यहां एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो गये।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 3, 2022 07:44 PM2022-09-03T19:44:34+5:302022-09-03T22:27:30+5:30

IND VS PAK Asia Cup 2022 Super Fours Pakistan pacer Shahnawaz Dahani ruled out clash Last match against India scored 16 runs in 6 balls | IND VS PAK Asia Cup 2022: पाकिस्तान को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज टीम से बाहर, टूर्नामेंट से बाहर होने वाले तीसरे बॉलर

अगले 48 से 72 घंटों तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मेडिकल टीम की निगरानी में रहना होगा।

googleNewsNext
Highlightsएशिया कप में भारत के खिलाफ सुपर फोर मैच से बाहर हो गए। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी 4 सितंबर को मैच नहीं खेलेंगे। अगले 48 से 72 घंटों तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मेडिकल टीम की निगरानी में रहना होगा।

IND VS PAK Asia Cup 2022 Super Fours: पाकिस्तान और टीम इंडिया के बीच सुपर फोर मुकाबला कल है। इस बीच पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी मैच नहीं खेलेंगे। एशिया कप में भारत के खिलाफ सुपर फोर मैच से बाहर हो गए। पिछले मैच में दहानी ने 6 गेंद में 2 छक्के की मदद से 6 गेंद में 16 रन बनाए थे।

शाहीन शाह अफरीदी और वसीम जूनियर के बाद दहानी टूर्नामेंट से बाहर होने वाले पाकिस्तान के तीसरे तेज गेंदबाज हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ उन्होंने हांगकांग के खिलाफ मैच के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत की। उनकी निगरानी की जा रही है लेकिन मेडिकल टीम शायद 48 से 72 घंटों के बाद स्कैन कराने का फैसला करेगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ दहानी टीम के साथ हैं लेकिन उनकी स्थिति से अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि वह टूर्नामेंट के शेष मैचों में नहीं खेल पायेंगे। उन्हें उचित रिहैबिलिटेशन की जरूरत होगी।’’  पिछले रविवार को भारत के खिलाफ 11वें क्रम पर बल्ले से उपयोगी पारी खेलने वाले इस तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में खेले गए दो मैचों में छह की इकॉनमी रेट से रन दिये है और इस दौरान एक विकेट लिया है।

टीम में दहानी की जगह लेने के लिए पाकिस्तान के पास दो तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन और हसन अली के अलावा स्पिनर उस्मान कादिर का विकल्प है। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारत से पांच विकेट से हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान ने शुक्रवार को हांगकांग को 155 रन के बड़े अंतर से हराकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की।

इस सूत्र ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा युवा तेज गेंदबाजों के अचानक चोटिल होने से चिंतित हैं। सूत्र ने कहा, ‘‘वह चिंतित है क्योंकि सभी गेंदबाज 20 साल के आस-पास के हैं। वह शाहीन को घुटने की चोट के इलाज के लिए इंग्लैंड भेजने का फैसले में देरी से भी खुश नहीं है।’’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि दहानी कल मैच में नहीं खेल पाएंगे। पिछले रविवार को भारत के खिलाफ 11वें क्रम पर बल्ले से उपयोगी पारी खेलने वाले इस तेज गेंदबाज को अगले 48 से 72 घंटों तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मेडिकल टीम की निगरानी में रहना होगा। दहानी ने टूर्नामेंट में खेले गए दो मैचों में छह की इकॉनमी रेट से रन दिये है और इस दौरान एक विकेट लिया है।

Open in app