IND vs PAK Asia Cup 2022: 15 रन भी चाहिए होते तो मैं बना देता, पाकिस्तान पर जीत के हीरो हार्दिक पंड्या ने कहा

IND vs PAK Asia Cup 2022: अगर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मैच में जीत के लिए अंतिम ओवर में सात के बजाय 15 रन की जरूरत भी होती तो वह इसके लिए खुद को तैयार रखते।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 29, 2022 10:38 AM2022-08-29T10:38:04+5:302022-08-29T10:39:29+5:30

IND vs PAK Asia Cup 2022 Hardik Pandya Player of the Match We only needed 7 off last over needed 15 see video | IND vs PAK Asia Cup 2022: 15 रन भी चाहिए होते तो मैं बना देता, पाकिस्तान पर जीत के हीरो हार्दिक पंड्या ने कहा

 हार्दिक पंड्या को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। 

googleNewsNext
Highlightsहार्दिक ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया।मेरे लिए शॉर्ट और हार्ड लेंथ की गेंदबाजी मेरी ताकत रही है। हार्दिक पंड्या को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। 

IND vs PAK Asia Cup 2022: भारतीय टीम के ऑलराउंडर और पाकिस्तान पर जीत के हीरो हार्दिक पंड्या ने अपना गेम प्लान बताया। हार्दिक पंड्या को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। पंड्या ने कहा कि परिस्थितियों का आकलन और उपयोग करना महत्वपूर्ण है। मेरे लिए शॉर्ट और हार्ड लेंथ की गेंदबाजी मेरी ताकत रही है।

पंड्या एक बार में केवल एक ओवर के लिए ही रणनीति तैयार कर रहे थे और अगर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मैच में जीत के लिए अंतिम ओवर में सात के बजाय 15 रन की जरूरत भी होती तो वह इसके लिए खुद को तैयार रखते। हार्दिक ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

उन्होंने पहले चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए और बाद में 17 गेंदों पर नाबाद 33 रन की उपयोगी पारी खेली जिसमें स्पिनर मोहम्मद नवाज पर लगाया गया विजयी छक्का भी शामिल है। भारत ने रविवार को खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया और इस तरह से ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया।

इस ग्रुप की तीसरी टीम हांगकांग है। पंड्या ने मैच के बाद कहा,‘‘ इस तरह के लक्ष्य का पीछा करने में आपको प्रत्येक ओवर के लिए रणनीति तैयार करनी होती है। मुझे शुरू से पता था कि उनकी टीम में (जिनके ओवर बचे हैं उनमें) एक युवा गेंदबाज (नसीम या शाहनवाज दहानी) और बाएं हाथ का एक स्पिनर (मोहम्मद नवाज) है।’’

उन्होंने कहा,‘‘हमें अंतिम ओवर में जीत के लिए केवल सात रन की दरकार थी लेकिन अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो मैं उसके लिए खुद को तैयार रखता। मैं जानता था कि 20वें में ओवर में मेरी तुलना में गेंदबाज पर अधिक दबाव था। मैंने चीजों को सरल बनाए रखा।’’ जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो पंड्या जानते हैं कि उन्हें बीच-बीच में शार्ट पिच गेंद करनी होगी ताकि बल्लेबाज कोई गलती करें।

पंड्या ने कहा,‘‘ गेंदबाजी में परिस्थितियों का आकलन करना और उसके अनुसार गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण होता है। गेंदबाजी में मेरा मजबूत पक्ष शॉर्ट पिच गेंदबाजी और सही लेंथ पर गेंदबाजी करना है। यह इनका अच्छी तरह से उपयोग करना और बल्लेबाज को गलतियां करने के लिए मजबूर करने से जुड़ा है।’’ भारत अपना अगला मैच बुधवार को हांगकांग के खिलाफ खेलेगा।

Open in app