Ind vs NZ: कोहली का यह रिकॉर्ड तोड़ने के करीब रोहित शर्मा, न्यूजीलैंड के खिलाफ करेंगे कमाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा के हाथों में होगी जो विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम के कप्तान बनाए गए हैं।

By सुमित राय | Published: February 5, 2019 11:06 AM2019-02-05T11:06:34+5:302019-02-05T11:06:34+5:30

Ind vs NZ: Rohit Sharma on verge of surpassing Virat Kohli’s record as T20I skipper | Ind vs NZ: कोहली का यह रिकॉर्ड तोड़ने के करीब रोहित शर्मा, न्यूजीलैंड के खिलाफ करेंगे कमाल

रोहित शर्मा और विराट कोहली (फाइल फोटो)

googleNewsNext

न्यूजीलैंड को उसकी जमीन पर 5 मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से मात देने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं और अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। टी20 सीरीज को जीतकर भारतीय टीम की नजर इतिहास रचने पर होगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा के हाथों में होगी जो विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम के कप्तान बनाए गए हैं। बता दें कि विराट कोहली को आखिरी दो वनडे और टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

टी20 क्रिकेट में कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार है और उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडिया को बुलंदियों तक पहुंचाते हुए तीन बार चैंपियन बनाया है। अब रोहित की नजर न्यूजीलैंड में टीम इंडिया को जीत दिलाने पर है।

टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार है और वो इस सीरीज में टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं। रोहित ने भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए 12 में से 11 मैच जीते हैं।

रोहित शर्मा अगर इस सीरीज में दो मैच जीत लेते हैं तो वो विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे, जिन्होंने 20 मैचों में से 12 में जीत दर्ज की है। टी20 क्रिकेट में भारतीय कप्तानों की बात की जाए तो इसमें एमएस धोनी सबसे आगे हैं और उन्होंने 72 मैचों में 42 बार टीम इंडिया को जीत दिलाई है।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी, शुभमन गिल, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार।

टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, स्काट कुगेलिन, डेरिल मिशेल, कोलिन मुनरो, जिमी नीशाम, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी और रोस टेलर।

Open in app