IND vs NZ: वनडे टीम में केदार जाधव को मौका देने से भड़के फैंस, बीसीसीआई को सुनाई खरी-खोटी

कंधे में लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ का यह सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरू में तीसरे वनडे मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गया था। उनके बायें कंधे में चोट लगी है। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 22, 2020 01:50 PM2020-01-22T13:50:04+5:302020-01-22T13:50:04+5:30

IND vs NZ: fans criticise selectors for kedar jadhav selection in odi series | IND vs NZ: वनडे टीम में केदार जाधव को मौका देने से भड़के फैंस, बीसीसीआई को सुनाई खरी-खोटी

IND vs NZ: वनडे टीम में केदार जाधव को मौका देने से भड़के फैंस, बीसीसीआई को सुनाई खरी-खोटी

googleNewsNext

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान कंधे में लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए। धवन के स्थान पर पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए संजू सैमसन को, जबकि उसके बाद होने वाली तीन वनडे मैचों के लिये पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

इनके अलावा ऑलराउंडर केदार जाधव को भी टीम में स्थान दिया गया है, जिसके बाद से फैंस बीसीसीआई पर बुरी तरह से भड़क गए। फैंस ने टीम में जाधव के चयन पर सवाल खड़े कर दिए।

बाएं हाथ का यह सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरू में तीसरे वनडे मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गया था। उनके बायें कंधे में चोट लगी है। 

धवन आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी की शुरुआत करने भी नहीं उतरे थे। उनकी जगह केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज किया। इससे पहले दूसरे वनडे में बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंस का बाउंसर उनकी पसलियों पर लगा था। 

वह पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से भी बाहर रहे थे। अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण उन्हें 2019 विश्व कप से भी बाहर होना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई श्रृंखला के पहले दो मैचों में उन्होंने 96 और 74 रन बनाये थे। 

भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव।

Open in app