IND vs ENG: चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड में टीम में बदलाव, आलराउंडर को बनाया गया उप कप्तान

IND vs ENG: चौंतीस साल के मोइन अली ने अब तक इंग्लैंड की ओर से 63 खेले हैं जिसमें उन्होंने पांच शतक की मदद से 2879 रन बनाए।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 1, 2021 04:33 PM2021-09-01T16:33:02+5:302021-09-01T16:34:04+5:30

IND vs ENG Moeen Ali replaces Jos Buttler as England's vice-captain Oval Test joe root | IND vs ENG: चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड में टीम में बदलाव, आलराउंडर को बनाया गया उप कप्तान

मोइन अली को उप कप्तान बनाया गया।

googleNewsNext
Highlightsसीरीज अभी 1-1 से बराबर है।क्रिस वोक्स शुक्रवार को एक घरेलू टी20 टीम में खेले थे।चोट के कारण पहले तीन मैचों से बाहर रहे क्रिस वोक्स की टीम में वापसी हुई है।

IND vs ENG: आलराउंडर मोइन अली को गुरुवार से भारत के खिलाफ ओवल में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड का उप कप्तान बनाया गया है। जोस बटलर को उनके दूसरे बच्चे के जन्म को देखते हुए पितृत्व अवकाश दिया गया है जिसके बाद मोईन को उप कप्तान बनाया गया।

चौंतीस साल के मोइन ने अब तक इंग्लैंड की ओर से 63 खेले हैं जिसमें उन्होंने पांच शतक की मदद से 2879 रन बनाए। उन्होंने 193 विकेट भी चटकाए हैं। कंधे की चोट से उबरने के बाद मार्क वुड चयन के लिए उपलब्ध होंगे जबकि चोट के कारण पहले तीन मैचों से बाहर रहे क्रिस वोक्स की टीम में वापसी हुई है।

तेज गेंदबाज मार्क वुड और आल राउंडर क्रिस वोक्स को पूर्ण फिटनेस हासिल करने के बाद इंग्लैंड की भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिये चुनी टीम में शामिल किया गया जबकि जोस बटलर अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिये पत्नी के साथ होने के कारण इसमें नहीं खेल पायेंगे।

वुड के दायें कंधे में लार्ड्स में दूसरे टेस्ट के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए चोट लग गयी थी जबकि वोक्स भी ऐड़ी की चोट से उबर गये हैं जिसके कारण वह जुलाई में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे श्रृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे थे। वोक्स शुक्रवार को एक घरेलू टी20 टीम में खेले थे।

बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे अहम खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में वोक्स को शामिल करना टीम के लिये अच्छा होगा। बटलर की अनुपस्थिति में जॉनी बेयरस्टो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। सैम बिलिंग्स को रिजर्व विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज साकिब महमूद को टीम से बाहर किया गया है। चौथा टेस्ट दो सितंबर से ओवल में शुरू होगा। सीरीज अभी 1-1 से बराबर है।

इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रोरी बर्न्स सैम करन, हसीब हमीद, डैन लारेंस, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड। 

Open in app