IND vs ENG: भारत से हारते ही इंग्लैंड टीम में बदलाव, जैक क्राउली और डॉम सिब्ले बाहर, केएल राहुल के साथी खिलाड़ी की वापसी

IND vs ENG: लार्ड्स में दूसरा टेस्ट 151 रन से जीतने के बाद भारत पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 18, 2021 10:16 PM2021-08-18T22:16:05+5:302021-08-18T22:17:50+5:30

IND vs ENG England's team changes losing India Jack Crowley and Dom Sibble out KL Rahul's Dawid Malan | IND vs ENG: भारत से हारते ही इंग्लैंड टीम में बदलाव, जैक क्राउली और डॉम सिब्ले बाहर, केएल राहुल के साथी खिलाड़ी की वापसी

लीड्स में 25 अगस्त से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए वह फिट हो जाएंगे।

googleNewsNext
Highlights डेविड मलान तीन साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं।पिछला टेस्ट अगस्त 2018 में भारत के खिलाफ एजबस्टन में खेले थे जिसमें इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थीमार्क वुड को 15 सदस्यीय टीम में बरकरार रखा है।

IND vs ENG: भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए बुधवार को डेविड मलान ने इंग्लैंड की टीम में वापसी की जबकि तेज गेंदबाज साकिब महमूद को भी टीम से जोड़ा गया है।

सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले को हालांकि टीम से बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड ने चोटिल तेज गेंदबाज मार्क वुड को 15 सदस्यीय टीम में बरकरार रखा है। टीम को उम्मीद है कि लीड्स में 25 अगस्त से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए वह फिट हो जाएंगे। जैक क्राउली को टीम में जगह नहीं दी गई है।

लार्ड्स में दूसरा टेस्ट 151 रन से जीतने के बाद भारत पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। मलान तीन साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। वह पिछला टेस्ट अगस्त 2018 में भारत के खिलाफ एजबस्टन में खेले थे जिसमें इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। केएल राहुल के साथ मलान आईपीएल खेलते हैं।

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, ‘‘डेविड मलान टेस्ट प्रारूप में वापसी के हकदार हैं। सभी प्रारूपों में उसे काफी अनुभव है और मुझे यकीन है कि अगर मौका मिलता है तो वह अपने घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करेगा।’’ वुड के संदर्भ में मुख्य कोच ने कहा, ‘‘पहले टेस्ट में दायें कंधे में चोट लगने के बाद हमें उम्मीद है कि मार्क वुड फिट हो जाएगा। हमारी मेडिकल टीम उसके साथ काम कर रही है। जब हम लीड्स जाएंगे तो देखेंगे कि उसकी स्थिति कैसी है।’’

साकिब महमूद को टेस्ट पदार्पण का इंतजार है। चौबीस साल के इस तेज गेंदबाज को इंग्लैंड के श्रीलंका और भारत दौरे के दौरान रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया था। स्पिनर जैक लीच की टॉनटन लौटेंगे लेकिन वह मोईन अली के बैकअप के रूप में स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल रहेंगे। इंग्लैंड की टेस्ट टीम रविवार को लीड्स पहुंचेगी।

टीम इस प्रकार है:

जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, रोनी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली रोबिनसन और मार्क वुड। 

Open in app