Ind vs Eng 5th test 2021: भारतीय खिलाड़ियों की कोविड परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव, पांचवां टेस्ट मैच होने की उम्मीद

भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों की कोविड परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच होने की उम्मीद बढ़ गई है।

By उस्मान | Published: September 10, 2021 08:31 AM2021-09-10T08:31:54+5:302021-09-10T08:35:17+5:30

Ind vs Eng 5th test 2021: Indian players test Covid negative, 5th Test to go ahead as scheduled | Ind vs Eng 5th test 2021: भारतीय खिलाड़ियों की कोविड परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव, पांचवां टेस्ट मैच होने की उम्मीद

फोटो- सोशल मीडिया

googleNewsNext
Highlightsटीम के सभी खिलाड़ियों की कोविड परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव आईभारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आयापरमार के पॉजिटिव आने से टीम के पास अब एक भी फिजियो नहीं है

भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों की कोविड परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच होने की उम्मीद बढ़ गई है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है, जिसे लेकर एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने आपत्ति जताई है। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने से कहा, '' सभी खिलाड़ियों की परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव आयी है और यह एक अच्छी खबर है। अब मैच होने की पूरी उम्मीद है।''

बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल ने ट्वीट किया, '' ईसीबी (इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड) का कहना है कि सभी भारतीय खिलाड़ियों की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आयी है और मैच तय कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ सकता है।'' 

इससे पहले, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच हो पाएगा या नहीं इसको लेकर वह कुछ नहीं कह सकते।

मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के संक्रमित पाये जाने के बाद सहयोगी स्टाफ के एक अन्य सदस्य का परीक्षण पॉजिटिव आने के कारण टीम को गुरुवार को अपना अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा था। 

गांगुली ने कोलकाता में ‘मिशन डोमिनेशन’ पुस्तक के विमोचन के अवसर पर कहा, ‘‘इस समय हम नहीं जानते कि मैच हो पाएगा या नहीं। उम्मीद है कि मैच होगा।’’

ऐसी अटकलें हैं कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने प्रस्ताव रखा है कि यदि खिलाड़ियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आती है तो भारत मैच को गंवा देगा लेकिन भारत ने इसे ठुकरा दिया है। 

परमार के पॉजिटिव आने से टीम के पास अब एक भी फिजियो नहीं है। शास्त्री के ओवल टेस्ट मैच के दौरान संक्रमित पाये जाने के बाद से मुख्य फिजियो नितिन पटेल पृथक-वास में हैं। पता चला है कि बीसीसीआई ने ईसीबी से फिजियो की सेवाएं मुहैया कराने के लिये कहा है।

खिलाड़ियों को अपने अपने कमरों में रहने के लिये कहा गया था तथा आरटी- पीसीआर परीक्षण किये जा रहे थे। शास्त्री और पटेल के अलावा क्षेत्ररक्षण कोच आर. श्रीधर और गेंदबाजी कोच अरुण भी लंदन में पृथक-वास में हैं। 

भारत ने ओवल में जब पांचवें दिन मैच जीता था तो केवल बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ टीम के साथ थे। खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सभी सदस्यों का पूर्ण टीकाकरण हो रखा है। टीम होटल में अपनी पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम के बाद शास्त्री में लक्षण पाये गये थे। 

इस कार्यक्रम में बाहर से लोगों को आने की अनुमति दी गयी थी। अरुण, पटेल और श्रीधर ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। भारत अभी पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है।  

Open in app