IND vs AUS: भारत को बड़ा झटका, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हुए टी20 सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के चलते शेष टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं, जिसने टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 5, 2020 09:14 AM2020-12-05T09:14:43+5:302020-12-05T09:25:10+5:30

IND vs AUS: Ravindra Jadeja Ruled Out Of T20I Series, Shardul Thakur Added To The Squad | IND vs AUS: भारत को बड़ा झटका, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हुए टी20 सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

रवींद्र जडेजा भारत के लिए अब तक 50 टी20 मैच खेल चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज जारी।चोटिल रवींद्र जडेजा शृंखला से बाहर।पहले टी20 मैच में चोटिल हुए थे रवींद्र जडेजा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। जडेजा के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका दिया गया है।

पिछले दो मैचों में निभाई बड़ी भूमिका

रवींद्र जडेजा ने तीसरे वनडे और पहले टी20 मैच में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे में उनकी कमी से भारत को बड़ा झटका लगा है।

ड्रेसिंग रूम में आने के बाद रवींद्र जडेजा ने की चक्कर की शिकायत

भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन ने शुक्रवार को कहा कि रविंद्र जडेजा भारतीय पारी पूरी करने के बाद चक्कर महसूस कर रहे थे जिसके बाद उनके विकल्प के तौर पर उतारे गये युजवेंद्र चहल ने सभी को दिखाया कि किसी भी समय मिले मौके के लिये कैसे तैयार रहना चाहिए।  

चहल टीम में शामिल नहीं थे, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में रविंद्र जडेजा के कनकशन विकल्प के तौर पर आये और उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाकर मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई।  

सैमसन ने मैच के बाद वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों से कहा, ‘‘उनके हेलमेट में अंतिम ओवर (मिशेल स्टार्क के) में गेंद लगी और जब वह ड्रेसिंग रूम में आए थे तो फिजियो (नितिन पटेल) ने उनसे पूछा कि उन्हें कैसा लग रहा है। उन्होंने (जडेजा ने) कहा कि वह थोड़े चक्कर महसूस कर रहे हैं।’’

Open in app