IND vs AUS: रवींद्र जडेजा का एक और कीर्तिमान, 250 विकेट लेने वाले भारत के 8वें गेंदबाज बने, अश्विन ने बनाया ये रिकॉर्ड

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने खास उपलब्धि हासिल की। जडेजा टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले भारत के 8वें गेंदबाज बने वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन ने भी 100 विकेट पूरे किए।

By शिवेंद्र राय | Published: February 17, 2023 03:20 PM2023-02-17T15:20:34+5:302023-02-17T15:22:01+5:30

IND vs AUS Ravindra Jadeja became India's 8th bowler to take 250 wickets | IND vs AUS: रवींद्र जडेजा का एक और कीर्तिमान, 250 विकेट लेने वाले भारत के 8वें गेंदबाज बने, अश्विन ने बनाया ये रिकॉर्ड

जडेजा ने ये खास उपलब्धि अपने 62वें मैच में हासिल की

googleNewsNext
Highlightsरवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले भारत के 8वें गेंदबाज बन गएजडेजा ने ये खास उपलब्धि अपने 62वें मैच में हासिल कीऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन के भी 100 विकेट पूरे

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को आउट करते ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। 

दिल्ली टेस्ट के पहले दिन उस्मान ख्वाजा का विकेट लेकर रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले भारत के 8वें गेंदबाज बन गए। रवींद्र जडेजा ने ये खास उपलब्धि अपने 62वें मैच में हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एक बार फिर आर अश्विन और जडेजा की घूमती गेंदों के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मुश्किल में नजर आए।
 
रविचंद्रन अश्विन ने भी दिल्ली टेस्ट में एक खास उबलब्धि हासिल की। ट्र्रेविस हेड को आउट कर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में 100 विकेट लेने का कीर्तिमान भी बनाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन से आगे अब बस अनिल कुंबले हैं।  दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले 111 विकेट के साथ इस सूची में पहले स्थान पर हैं। 

अश्विन ने स्टीव स्मिथ को शून्य पर आउट किया और इसी के साथ एक और रिकॉर्ड की बराबरी की। स्मिथ को शून्य पर सबसे ज्यादा आउट करने के मामले में अश्विन ने पाकिस्तान के यासिर शाह की बराबरी की। यासिर शाह और अश्विन दोनो स्मिथ को टेस्ट में सात बार शून्य पर आउट कर चुके हैं।

समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 227 रन बना लिए थे। पीटर हैंड्सकॉब अब भी क्रीज पर हैं। पीटर हैंड्सकॉब ने इस दौरान अर्धशतक भी बनाया। दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ही एक छोर पर भारतीय गेंदबाजों का सामना कर सके।  उस्मान ख्वाजा 125 गेंद में 81 रन की पारी खेली।  ख्वाजा ने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया। 

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एक बार फिर असफल रहे। उन्होंने  15 रन बनाए।  डेविड वॉर्नर को 15 रन के स्कोर पर विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया। वॉर्नर ने 44 गेंद की पारी में तीन चौके लगाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैट रेनशा की जगह ट्रेविस हेड और स्कॉट बोलैंड की जगह मैथ्यू कुहनमैन को शामिल किया है। कुहनमैन का यह पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच है।

Open in app