IND VS AUS FINAL: मिशेल मार्श ने विश्व कप ट्रॉफी के साथ की गंदी हरकत, भारतीय फैंस का फूटा गुस्सा

Aus Win World Cup 2023: 19 नवंबर को गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से हराकर विश्व कप अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व कप जीतने में कामयाब रही। साल 2003 के बाद साल 2023 में भी फाइनल में भारत ऑस्ट्रेलिया से हार गया। भारत की हार के बाद से ही देशभर में गम का माहौल है।

By धीरज मिश्रा | Published: November 20, 2023 12:39 PM2023-11-20T12:39:43+5:302023-11-20T12:55:35+5:30

ind vs aus final cricketer mitchell marsh Sitting with feet on the World Cup trophy | IND VS AUS FINAL: मिशेल मार्श ने विश्व कप ट्रॉफी के साथ की गंदी हरकत, भारतीय फैंस का फूटा गुस्सा

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsविश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम के सदस्य मिशेल मार्श ने गंदी हरकत कीमार्श विश्व कप ट्रॉफी के ऊपर पैर रखकर बैठे हुए हैं, फैंस हुए नाराज वायरल फोटो पर बोले फैंस, कोई हमसे पूछे ट्रॉफी हारने का गम

Aus Win World Cup 2023: 19 नवंबर को गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से हराकर विश्व कप अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व कप जीतने में कामयाब रही। साल 2003 के बाद साल 2023 में भी फाइनल में भारत ऑस्ट्रेलिया से हार गया। भारत की हार के बाद से ही देशभर में गम का माहौल है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज के फोटो वीडियो पोस्ट किए जा रहे हैं।

जहां एक तरफ विश्व कप की ट्रॉफी हारने का गम भारतीय फैंस पचा नहीं पा रहे हैं। वहीं विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम के सदस्य मिशेल मार्श ने गंदी हरकत कर दी है। जिसके बाद से भारतीय फैंस का गुस्सा फूट पड़ा है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें मार्श ट्रॉफी के ऊपर पैर रखकर बैठे हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी के द्वारा इस हरकत पर ऑस्ट्रेलिया टीम की जमकर आलोचना की जा रही है। हालांकि, अभी तक इस तस्वीर की पुष्टि नहीं हुई है।

छह विकेट से मिली भारत को हार

विश्व कप के फाइनल में भारत ने सभी विकेट खोकर 50 ओवर में 240 रन बनाए। 241 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट रहते हुए बड़ी आसानी से यह मैच जीत लिया। हालांकि, एक वक्त ऑस्ट्रेलिया के महज 47 रन पर तीन विकेट गिर गए थे।

ऐसा लगने लगा था कि भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का ज्यादा देर क्रीज पर टिकने नहीं देंगे। लेकिन ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को इस मैच से बाहर कर दिया।

लोगों के आने लगे कमेंट 
मिशेल मार्श की इस हरकत पर भारतीय फैंस ने कहा कि कोई हमसे पूछे हमारे लिए विश्व क्या था क्या है और क्या रहेगा। दूसरे ने लिखा कि 2043 में हम ऑस्ट्रेलिया में इसका बदला लेंगे।

Open in app